28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर : जब्त शराब की हेराफरी, 39 पुलिसकर्मी नपे, निलंबित थानेदार पर एफआइआर

मुजफ्फरपुर के मोतीपुर थाने में शराब बेचने की सूचना पर छापेमारी मुजफ्फरपुर : मोतीपुर थाने में जब्त शराब से अधिक मिलने के मामले में निलंबित थानाध्यक्ष कुमार अमिताभ व जमादार अमेरिका प्रसाद पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. उन पर विभागीय कार्रवाई भी होगी. दोनों की गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर छापेमारी की गयी […]

मुजफ्फरपुर के मोतीपुर थाने में शराब बेचने की सूचना पर छापेमारी
मुजफ्फरपुर : मोतीपुर थाने में जब्त शराब से अधिक मिलने के मामले में निलंबित थानाध्यक्ष कुमार अमिताभ व जमादार अमेरिका प्रसाद पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. उन पर विभागीय कार्रवाई भी होगी. दोनों की गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर छापेमारी की गयी है. देर रात मद्यनिषेध के आइजी रत्न संजय एसएसपी मनोज कुमार के साथ मोतीपुर थाने पहुंचे.
उन्होंने मद्यनिषेध की टीम से पूरी कार्रवाई की जानकारी ली. मोतीपुर थाने के नये थानेदार से पूछताछ कर उन्हें शराब जब्ती के मामले में कार्रवाई करने के तरीके भी बताये.
इसके बाद बरूराज थानाध्यक्ष राजीव तिवारी राय को पूछताछ के लिए तलब किया गया. मुंशी के खिलाफ मद्यनिषेध को शिकायत मिली थी. पूछताछ के बाद रात साढ़े 11 बजे वह पटना के लिए निकल गये. इधर, जोनल आइजी सुनील कुमार ने थाने में तैनात 39 पुलिसकर्मियों काे लाइन हाजिर करते हुए सामूहिक तबादला कर दिया. वहां पर नये थानाध्यक्ष के तौर पर अनिल कुमार सहित दूसरी टीम को तैनात किया गया है.
आइजी ने बताया कि निलंबित थानाध्यक्ष को हाल में ही तैनात किया गया था. शिकायत मिली थी कि मोतीपुर में शराब की बरामदगी कम हो रही है. अनुसंधान भी सही तरीके से नहीं हो रहा था. उनकी शराब माफिया जगन्नाथ राय से मिली भगत की भी जानकारी मिली थी.
इसी क्रम में पटना से आयी मद्यनिषेध की टीम ने रविवार की रात छापेमारी की. उनके कार्यकाल में शराब की जितनी भी प्राथमिकी दर्ज की गयी थी, उसकी जब्ती सूची से मालखाने में रखी शराब का मिलान किया गया. मालखाने में जब्ती सूची से 66 लीटर अधिक शराब मिली है. उन्होंने कहा कि स्टेशन डायरी पेंडिंग रखने में उन्हें रविवार रात ही निलंबित कर दिया गया. जमादार अमेरिका प्रसाद भी फरार है. उन्हें भी निलंबित किया गया है.
थानेदार के बेड के नीचे मिला पिस्टल
थानेदार के आवास में लगे बेड के नीचे से एक पिस्टल व 28 जिंदा कारतूस बरामद किये गये हैं. छानबीन में पता चला कि पिस्टल किसी केस में जब्त है, जिसकी जांच की जा रही है. वहीं, विशेष टीम ने 92700 रुपये नकदी सहित कई सामान बरामद किया है. 20 घंटे तक चली कार्रवाई के बाद मोतीपुर थाने मेंं अलग अलग दो प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
आइजी व डीआइजी ने किया निरीक्षण
सोमवार की दोपहर आइजी व डीआइजी अनिल कुमार सिंह मोतीपुर थाने पर पहुंचे. मद्यनिषेद्य की कार्रवाई की जानकारी लेेने के बाद एसएसपी को कई निर्देश भी दिये.
मुखिया जगन्नाथ राय का भतीजा सहित दो गिरफ्तार
शराब तस्कर व वर्तमान में महमदपुर बल्मी पंचायत के मुखिया जगन्नाथ राय के पुरानी बाजार स्थित कार्यालय पर भी टीम ने छापेमारी की. मौके से जगन्नाथ राय के भतीजे सहित दो को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से एक लाख नकदी व एक पिस्टल जब्त किया गया है. पिस्टल लाइसेंसी बतायी जाती है. हालांकि लाइसेंस की पुलिस जांच कर रही है. इस मामले में दूसरी प्राथमिकी दर्ज की गयी है.जिसमें मुखिया समेत चार को आरोपित बनाया गया है.
अनिल बने थानाध्यक्ष
एसएसपी ने वैशाली जिले से तबादला होकर आये इंस्पेक्टर अनिल कुमार को मोतीपुर का नया थानाध्यक्ष बनाया है. वह वर्तमान में एसएसपी कोठी पर तैनात थे.
मोतीपुर थाने में यह थे पदस्थापित
पांच दारोगा, सात जमादार, सात सैप जवान ,छह बीएमपी के जवान, नौ होमगार्ड , चार महिला सिपाही और एक डीएपी का जवान.
थानाध्यक्ष की गिरफ्तारी की चर्चा
मोतीपुर के निलंबित थानेदार कुमार अमिताभ की देर रात तक गिरफ्तारी की चर्चा होती रही. उनके दिन में ही चांदनी चौक से एएसपी अभियान विमलेश चंद्र झा द्वारा गिरफ्तार कर लेेने की चर्चा महकमे में थी. देर रात बरूराज के छोटन पांडेय व कामेश्वर भगत को भी मोतीपुर थाने पर बुला कर एसएसपी ने पूछताछ की.
पुलिस मुख्यालय ने आइजी से मांगी रिपोर्ट
पटना : मोतीपुर थाना मामले में पुलिस मुख्यालय ने जोनल आइजी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. आइजी मद्य निषेध ने शुक्रवार को डीजीपी से मुलाकात की थी. उनके फीडबैक के आधार पर डीजीपी केएस द्विवेदी ने शराब के मामलों को लेकर संलिप्त पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की हरी झंडी दे दी थी. मद्य निषेध उत्पाद की विशेष टीम ने रविवार की रात मोतीपुर थाना परिसर स्थित थानाध्यक्ष के आवास से नकद, शराब सहित अन्य सामान जब्त किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें