38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

34 फुट तक नीचे गया जलस्तर जोड़नी होगी 10 फुट अधिक पाइप

मुजफ्फरपुर : बूढ़ी गंडक नदी से सटे इलाके का भी जलस्तर तेजी से नीचे गिर गया है. इसी का नतीजा है कि अखाड़ाघाट पंप जवाब दे दिया है. जलस्तर के नीचे जाने के कारण ही पंप के सबसे नीचे लगे शॉफ्ट टूट गया है. सोमवार को निगम कर्मियों ने पंप को खोल जलस्तर की मापी […]

मुजफ्फरपुर : बूढ़ी गंडक नदी से सटे इलाके का भी जलस्तर तेजी से नीचे गिर गया है. इसी का नतीजा है कि अखाड़ाघाट पंप जवाब दे दिया है. जलस्तर के नीचे जाने के कारण ही पंप के सबसे नीचे लगे शॉफ्ट टूट गया है.
सोमवार को निगम कर्मियों ने पंप को खोल जलस्तर की मापी की, तब पता चला कि जलस्तर 34 फुट के नीचे चला गया है. इस कारण पंप को दोबारा चालू नहीं किया जा सका.
जलापूर्ति शाखा के कर्मियों ने बताया कि 10 फुट अतिरिक्त पाइप को जोड़ दूसरा शॉफ्ट लगाया जायेगा. इसके बाद मंगलवार की शाम तक पंप के चालू होने की उम्मीदें है.
ऐसे में प्रभावित सिकंदरपुर, बालूघाट, शनिचरा स्थान आदि इलाके में नगर निगम टैंकर भेज पानी की आपूर्ति को बहाल कराया है. दूसरी तरफ जल स्तर के नीचे जाने से कई चापाकल भी जवाब दे दिया है. सबमर्सिबल छोड़ लाेगों के घरों में लगा सामान्य मोटर भी काम करना बंद कर दिया है. इधर, ब्रह्मपुरा इलाके में जले दोनों पंप के मोटर को बदलने के बाद नगर निगम प्रशासन ने पानी की आपूर्ति बहाल कर दिया है.
दाउदपुर कोठी में लगेगा पांच एचपी का मिनी पंप
मुजफ्फरपुर . ब्रह्मपुरा के दाउदपुर कोठी मुहल्ला में घनी आबादी के कारण नगर निगम का जो जलापूर्ति पंप लगा है. उससे लोगों के घर तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है. जले मोटर को बदलने के बाद भी इलाके में पानी की समस्या है.
मेयर को जब इसकी शिकायत मिली है, तब उन्होंने नगर आयुक्त को पत्र लिख अविलंब पांच एचपी का एक मिनी पंप लगा मुख्य उसका कनेक्शन मुख्य पाइपलाइन में करने को कहा है. ताकि, पानी का फोर्स बढ़ने पर प्रभावित इलाके के हर घर में पानी पहुंचायी जा सकें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें