20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुजफ्फरपुर : विवि की वेबसाइट पर सरकार व राजभवन के खुलेंगे सभी लिंक

मुजफ्फरपुर : बीआरएबीयू की वेबसाइट जनवरी में नये लुक व ढेरों जानकारियों के साथ लांच होगी. विवि की वेबसाइट से ही छात्र चाहे तो राजभवन के साथ केंद्र सरकार, राज्य सरकार व यूजीसी के लिंक पर भी जा सकेंगे. साथ ही सभी अंगीभूत व संबद्ध कॉलेजों की जानकारी कोर्स व निर्धारित सीट के साथ अपलोड […]

मुजफ्फरपुर : बीआरएबीयू की वेबसाइट जनवरी में नये लुक व ढेरों जानकारियों के साथ लांच होगी. विवि की वेबसाइट से ही छात्र चाहे तो राजभवन के साथ केंद्र सरकार, राज्य सरकार व यूजीसी के लिंक पर भी जा सकेंगे. साथ ही सभी अंगीभूत व संबद्ध कॉलेजों की जानकारी कोर्स व निर्धारित सीट के साथ अपलोड की जा रही है. विवि के अफसरों के सामने वेबसाइट तैयार कर रही एजेंसी ने शनिवार को फाइनल प्रेजेंटेशन किया.
प्रेजेंटेशन के दौरान एजेंसी ने वेबसाइट की ग्राफिक्स के साथ ही तकनीक के बारे में भी जानकारी दी. प्रोवीसी डॉ आरके मंडल ने सुझाव दिया कि वेबसाइट पर सरकार के शिक्षा विभाग व राजभवन का लिंक भी दिखना चाहिए, ताकि छात्र अपने जरूरत की जानकारियां आसानी से हासिल कर सकें. साथ ही कॉलेजों के कोर्स के बारे में भी विवि की वेबसाइट से ही जानकारी ले सके.
वहीं कुलसचिव कर्नल अजय कुमार राय ने कहा कि नयी वेबसाइट पर नैड व यूएमआइएस भी लिंक होगा. बताया कि नैड (नेशनल एकेडमिक डिपॉजिटरी) का काम भी फाइनल स्टेज में चल रहा है. विकास अधिकारी डॉ आशुतोष सिंह ने कहा कि विवि की वेबसाइट पहले की अपेक्षा ज्यादा सुरक्षित और अधिक उपयोगी होगी. इसकी ग्राफिक्स भी शानदार है.
होम पेज पर ही ज्यादा से ज्यादा सूचनाएं उपलब्ध हो जायेंगी. बताया कि वेबसाइट तैयार है. हालांकि, अभी टेक्निकल व्यू से कई चीजों पर विमर्श चल रहा है. एक हफ्ते में जो भी कमियां होंगी, उसे दूर कर लिया जायेगा. जनवरी तक वेबसाइट लांच कर दिया जायेगा. बैठक में डीआर-टू के साथ ही टेक्निकल इंचार्ज डॉ राखी मलिक व डॉ मनीषा भी थीं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें