33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिरसानगर में दोबारा अतिक्रमण की शिकायत पर मुख्यमंत्री सख्त

जमशेदपुर : बिरसानगर माेहरदा (अास्था ट्विन सिटी) के पास पीएम आवास के लिए चिह्नित सरकारी जमीन पर 90 दिनों के अंदर दोबारा अतिक्रमण कर लिया गया है. इस मामले की जानकारी स्थानीय लाेगाें ने मुख्यमंत्री रघुवर दास काे दी. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची जाने के क्रम में हवाई अड्डा पर एसडीआे चंदन कुमार काे […]

जमशेदपुर : बिरसानगर माेहरदा (अास्था ट्विन सिटी) के पास पीएम आवास के लिए चिह्नित सरकारी जमीन पर 90 दिनों के अंदर दोबारा अतिक्रमण कर लिया गया है. इस मामले की जानकारी स्थानीय लाेगाें ने मुख्यमंत्री रघुवर दास काे दी. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची जाने के क्रम में हवाई अड्डा पर एसडीआे चंदन कुमार काे अपने पास बुलाकर स्थिति की जानकारी मांगी आैर इसे गंभीर मामला बताया. उन्हाेंने तुरंत वहां जाने आैर अद्यतन स्थिति से उपायुक्त काे अवगत कराने का निर्देश दिया.
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि किसी भी सूरत में सरकारी जमीन का अतिक्रमण नहीं हाेना चाहिए. खाली पड़ी जमीन पर सरकारी जमीन संबंधी बाेर्ड लगाये, जिस जमीन से प्रशासन अतिक्रमण हटाये, वहां फिर अतिक्रमण नहीं हाे, इसे सुनिश्चित किया जाना जरूरी है. मुख्यमंत्री के रांची रवाना हाेते ही एसडीआे चंदन कुमार, जमशेदपुर सीओ अनुराग तिवारी, जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार, सिटी मैनेजर रवि भारती, बिरसानगर थाना प्रभारी भूषण कुमार समेत अन्य पदाधिकारी व सशस्त्र पुलिस बल के साथ पीएम आवास के लिए खाली कराये गये स्थल पर पहुंचे. माैके पर पहुंच कर अधिकारियाें ने देखा कि मुख्यमंत्री से की गयी शिकायत सही है.
अधिकारियाें ने उन घराें की जांच नहीं की, जिनमें लाेग रह रहे हैं, उन घराें की छानबीन जरूर की, जिन्हें कुछ दिन पहले ही अतिक्रमित बताकर धाराशाही किया गया था. घराें के अंदर जाकर अधिकारियाें ने देखा कि तोड़े गये घरों में टाइल्स-प्लास्तर का नया काम कराया गया है. फिर से अतिक्रमण होने को एसडीओ ने भी गंभीरता से लिया. उन सभी काे स्वत: अतिक्रमण हटाने काे कहा, अन्यथा जिला प्रशासन बल पूर्वक 19 काे अतिक्रमण को दोबारा हटा देगा.
गौरतलब है 16 अगस्त को तत्कालीन एसडीओ माधवी मिश्रा, सीओ महेश्वर महतो, बिरसानगर थाना प्रभारी भूषण कुमार के संयुक्त नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम ने पीएम आवास बनाने के लिए अलग-अलग 54 प्लॉट में बने बाउंड्रीवाल निर्मित 35 रूम, घर अौर दो निर्माणाधीन बिल्डिंग तोड़ने की कार्रवाई की थी. एसडीओ चंदन कुमार ने खाली कराये गये प्लॉट में दोबारा अतिक्रमण किस परिस्थिति में हुआ, इसकाे लेकर गंभीरता दिखायी आैर कहा कि इसके लिए जिम्मेदाराें पर कार्रवाई करेंगे. उन्हाेंने जमशेदपुर अक्षेस, जमशेदपुर सीओ अौर बिरसानगर थाना प्रभारी को तलब किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें