32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कपड़े के गोदाम में लगी आग, दो करोड़ की संपत्ति खाक

मुजफ्फरपुर : सूतापट्टी डोमा पोखर स्थित मारुति साड़ी गोदाम में बुधवार की अहले सुबह आग लग गयी. इसमें करीब दो करोड़ रुपये की संपत्ति के नुकसान की आशंका जतायी जा रही है. इस दौरान गोदाम के प्रथम मंजिल पर रह रहा मालिक का परिवार उसमें फंस गये. उनकी चीख-पुकार से स्थानीय लोगों को गोदाम में […]

मुजफ्फरपुर : सूतापट्टी डोमा पोखर स्थित मारुति साड़ी गोदाम में बुधवार की अहले सुबह आग लग गयी. इसमें करीब दो करोड़ रुपये की संपत्ति के नुकसान की आशंका जतायी जा रही है. इस दौरान गोदाम के प्रथम मंजिल पर रह रहा मालिक का परिवार उसमें फंस गये. उनकी चीख-पुकार से स्थानीय लोगों को गोदाम में आग लगने की जानकारी हुई.
मौके पर जुटे स्थानीय लोगों और उक्त रास्ते से गुजरनेवाले छठ व्रतियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे. स्थानीय लोगों के सहयोग से आग में फंसे परिवार के लोगों को सुरक्षित निकाला गया. नगर पुलिस की सूचना पर फायर बिग्रेड की पांच दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची. करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.
मौके पर पहुंचे स्थानीय वार्ड पार्षद संजय केजरीवाल ने नगर पुलिस व फायर बिग्रेड को घटना की सूचना दी. नगर पुलिस ने भी फायर अधिकारी को तुरंत वहां दमकल भेजने का आग्रह किया. कुछ ही देर बाद वहां पांच दमकल गाड़ी पहुंच गयी और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया. करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस बीच सूतापट्टी के अन्य व्यवसायियों की सांस अटकी थी. संस्थान के प्रोपराइटर निखिल कुमार ने दो करोड़ रुपये की क्षति का आकलन करते हुए थाने में लिखित शिकायत की है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.
चार घंटे तक मची रही अफरा-तफरी
घटना को लेकर तीन-चार घंटे तक अफरातफरी मची रही. गृहस्वामी निखिल कुमार ने बताया कि बुधवार की सुबह सूतापट्टी डोमा पोखर स्थित कपड़े के होल सेल संस्थान मारुति क्रियेशन में अचानक आग लग गयी. प्रथम मंजिल पर रह रहे उनके परिजनों को सबसे पहले इस घटना की जानकारी हुई. जान बचाने के लिए परिजनों की चीख सुन आसपास के लोगों को घटना की जानकारी हुई. मौके पर जुटे लोगों ने आग पर काबू पाने का अथक प्रयास किया, लेकिन असफल रहे. इस बीच 15 मिनट तक आग की लपटों के बीच फंसे परिवार को निकालने की जद्दोजहद शुरू हो गयी. इसमें स्थानीय लोगों को कामयाबी मिली और सभी को सकुशल निकाल लिया गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें