31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिजली के लिए सुबह से शाम तक हाहाकार की स्थिति

मुजफ्फरपुर : आंधी – पानी में दो ट्रांसफॉर्मर गिरने के कारण गुरुवार से ही दो इलाकों की बिजली गायब है. इस कारण करीब चार सौ से अधिक घरों की बिजली बंद है. कच्ची-पक्की रोड में होली मिशन स्कूल के पास पेड़ की बड़ी डाली तार पर गिरी और ट्रांसफॉर्मर गिर गया. इस कारण रतवारा कॉलोनी, […]

मुजफ्फरपुर : आंधी – पानी में दो ट्रांसफॉर्मर गिरने के कारण गुरुवार से ही दो इलाकों की बिजली गायब है. इस कारण करीब चार सौ से अधिक घरों की बिजली बंद है. कच्ची-पक्की रोड में होली मिशन स्कूल के पास पेड़ की बड़ी डाली तार पर गिरी और ट्रांसफॉर्मर गिर गया. इस कारण रतवारा कॉलोनी, हसन चक बंगरा इलाके में तीन ट्रांसफॉर्मर की बिजली गुरुवार से ही बंद है.
जिसे चालू करने को लेकर शुक्रवार की देर रात तक वहां काम चल रहा था. काम करा रहे अभियंता ने बताया कि शुक्रवार की देर रात तक ट्रांसफॉर्मर से बिजली चालू हो जायेगी. वहीं दूसरा ट्रांसफॉर्मर गोबरसही की मझौली खेतल पंचायत के डुमरी दूबे टोला में गिरा. गुरुवार को ही पेड़ की डाल बिजली के तार पर गिर गयी. इस कारण पोल सहित 16 केवी का ट्रांसफॉर्मर सड़क पर गिर गया.
इससे जहां बिजली आपूर्ति बाधित हुई, वहीं रास्ते से आवागमन भी बंद हो गया. टूटे तार व पोल को सड़क किनारे कर दिया गया. लेकिन बारिश के कारण बिजली दुरुस्त नहीं हो सकी. इस कारण करीब दो दर्जन से अधिक परिवार की बिजली बंद है. कार्यपालक अभियंता पंकज कुमार ने बताया कि शनिवार की दोपहर तक यहां की बिजली चालू हो जायेगी. व
हीं स्थानीय भाजपा नेता सुनील कुमार गुप्ता, मनोज दूबे, विजय गुप्ता, भागवत दूबे, सुबोध दूबे आदि ने बताया कि बिजली कंपनी के अभियंता द्वारा शुक्रवार को बिजली चालू नहीं की गयी. इससे स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है.
दोपहर बाद आंधी-पानी से चरमरायी बिजली
तजिया जुलूस के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर जिला प्रशासन के निर्देश पर शहर से लेकर गांव तक कई इलाकों की बिजली तीन से छह घंटे तक बंद रही. वहीं दोपहर बाद करीब तीन बजे अचानक आये आंधी-पानी के कारण कई जगह पर लोकल फॉल्ट को लेकर शाम के समय बिजली गायब हो गयी, जो शाम छह-सात बजे के बाद चालू हुई. सुबह में चंदवारा फीडर का जंफर कटने के कारण करीब दो घंटे बिजली बंद थी.
इसके बाद शाम को मिस्कॉट फीडर की लाइन चंदवारा से जोड़ने को लेकर आधा घंटे बिजली बंद रही. वहीं सुबह में दामुचक इलाके में तार टूटने, जंफर कटने कारण करीब चार घंटे बिजली बंद थी. इस कारण इन दोनों क्षेत्रों में सुबह में लोगों के घरों के बिजली व पानी के संकट की स्थिति हो गयी. कटरा इलाके में निकले जुलूस को लेकर सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे के बीच कुछ ही देर बिजली मिली.
मीनापुर फीडर की बिजली 11 से शाम के छह बजे तक जुलूस को लेकर बंद रही. इस बीच मीनापुर फीडर में आंधी के दौरान टूटे तार व पोल को ठीक किया गया. जुलूस को लेकर भिखनपुरा व भगवानपुर से जुलूस वाले रास्तों में करीब चार से पांच घंटे तक बिजली बंद थी.
11 केवी मुशहरी फीडर की बिजली फॉल्ट को लेकर करीब ढाई बजे से देर शाम तक बंद रही. भगवानपुर के श्रीराम नगर मोहल्ले में सुबह से देर शाम तक बिजली संकट की स्थिति रही. वहीं बैरिया इलाके में सुबह से देर शाम तक बिजली संकट की स्थिति बनी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें