29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सप्तक्रांति एक्सप्रेस का समय बदलने से प्रतििदन छूट रही यात्रियों की ट्रेन

मुजफ्फरपुर : 15 अगस्त से मुजफ्फरपुर से खुलने व गुजरने वाली 20 ट्रेनाें के समय में फेरबदल से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रोज दो दर्जन से अधिक यात्रियों की ट्रेन छूट जाती है. इससे जंक्शन पर यात्रियों का हंगामा हाेता है. इसमें मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जानेवाली ट्रेन के यात्रियों […]

मुजफ्फरपुर : 15 अगस्त से मुजफ्फरपुर से खुलने व गुजरने वाली 20 ट्रेनाें के समय में फेरबदल से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रोज दो दर्जन से अधिक यात्रियों की ट्रेन छूट जाती है. इससे जंक्शन पर यात्रियों का हंगामा हाेता है. इसमें मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जानेवाली ट्रेन के यात्रियों की संख्या सबसे अधिक है.
सप्तक्रांति 15 अगस्त से पूर्व दोपहर 12.35 बजे जंक्शन से रवाना होती थी. लेकिन, अब नये समय के अनुसार ट्रेन जंक्शन से सुबह 11.30 बजे रवाना होती है. जानकारी के अभाव में यात्रियों की ट्रेन छूट जाती है.
पांच दिन में करीब 300 यात्रियों की छूटी ट्रेन: ट्रेनाें के समय में बदलाव के बाद पिछले पांच दिनों में 300 से अधिक कंफर्म टिकट वाले यात्रियों की ट्रेन छूट गयी है. उनका कहना है कि ट्रेन के बदले समय के बारे में हमें पहले से कोई जानकारी नहीं थी. जंक्शन पर आने के बाद पता चला कि ट्रेन से रवाना हो गयी.
शिकायत पुस्तिका में दो दर्जन से अधिक यात्रियों ने की है शिकायत:
ट्रेन के छूटने के बाद यात्रियों ने रेलवे के वरीय अधिकारियों से इसकी शिकायत करते हुए रेलवे की शिकायत पुस्तिका में इसकी शिकायत की है. यात्रियों ने कहा है कि ट्रेन के समय परिवर्तन के बारे में हमें जानकारी नहीं है. रेलवे ने हमारा नंबर लिया है, तो समय परिवर्तन के बारे में उसे मैसेज कर के हमें सूचित करना चाहिए था.
यात्रियों को सूचना देने में फेल हो रहा रेलवे: ट्रेनों के समय में हुए फेरबदल की सूचना यात्रियों तक पहुंचाने में रेलवे फेल रहा है. जंक्शन पर ट्रेन की सही जानकारी देने के लिए रेलवे कुछ नहीं कर पाया है. ट्रेनों के समय के बदलाव की एक बोर्ड लगाना चाहिये, जिससे जानकारी मिल सके.
इलेक्ट्रिक चार्ट बाेर्ड पर आता है पुराना समय
जंक्शन पर लगे सभी इलेक्ट्रिक चार्ट बाेर्ड में ट्रेनों का पुराना समय ही दिखाया जा रहा है. इससे यात्री कंफ्यूज रहते हैं. ट्रेनों की सही जानकारी नहीं मिलने पर यात्री इधर-उधर भागते रहते हैं. जिन यात्रियों को सही जानकारी नहीं मिल पाती, वे स्टेशन मास्टर कार्यालय में पहुंच कर ट्रेन का समय को कन्फर्म करते हैं. अधिकारियों ने कहा कि जल्द समय सारिणी अपडेट की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें