29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

220 की जगह 140 वोल्ट ही मिल रही बिजली

मुजफ्फरपुर : जैसे-जैसे मौसम का पारा चढ़ रहा है, बिजली की समस्या और गहराती जा रही है. बिजली ट्रिपिंग के साथ लो-वोल्टेज की समस्या लोगों को रूला रही है. उपभोक्ताओं को 220 वोल्ट की जगह 100 से 140 वोल्टेज मिल रहा है. उसमें भी उतार-चढ़ाव होता रहता है. कभी 110, कभी 120, तो कभी 125. […]

मुजफ्फरपुर : जैसे-जैसे मौसम का पारा चढ़ रहा है, बिजली की समस्या और गहराती जा रही है. बिजली ट्रिपिंग के साथ लो-वोल्टेज की समस्या लोगों को रूला रही है. उपभोक्ताओं को 220 वोल्ट की जगह 100 से 140 वोल्टेज मिल रहा है. उसमें भी उतार-चढ़ाव होता रहता है. कभी 110, कभी 120, तो कभी 125. सुबह व शाम के समय वोल्टेज का सबसे अधिक उतार-चढ़ाव होता है.
इस कारण मोटर से पानी तक नहीं चढ़ पा रहा है. यह स्थिति किसी खास इलाके की नहीं, बल्कि शहर से गांव तक की है. वोल्टेज की सबसे खराब स्थिति भगवानपुर पावर सब स्टेशन से जुड़े इलाकों की है. जहां पावर ट्रांसफॉर्मर ओवरलोड होने के कारण ट्रिपिंग की समस्या पहले से ही बनी हुई है. अब लो-वोल्टेज से भगवानपुर, बीबीगंज, यादव नगर, फरदो, भामाशाह द्वार.
इधर मझौलिया, आइजी कॉलोनी, इंद्रप्रस्थ नगर, श्रमजीवी नगर, प्रभात नगर, दिनकर नगर, गोबरसही, श्रीनगर कॉलोनी, एमआइटी, बैरिया, दाउदपुर, सिकंदरपुर, बैरिया, सरैयागंज टावर, गरीबस्थान रोड, दिवान रोड, कल्याणी, हरिसभा चौक, मोतीझील, मिठनपुरा, बेला, मिस्कॉट, पड़ाव पोखर, अघोरिया बाजार, नयाटोला, गन्नीपुर, चंदवारा, पक्की सराय आदि जगहों पर कमोबेश लो-वोल्टेज की शिकायत है. भगवानपुर के अभिषेक, विवेक, पिंकू ने बताया कि करीब एक सप्ताह से लो-वोल्टेज की समस्या बनी हुई है.
वहीं पड़ाव पोखर लेन नंबर टू निवासी मृणाल रमन ने बताया कि चार दिनों से घर का मोटर नहीं चल पा रहा है. यह हाल वहां के करीब दो दर्जन से अधिक घरों की है. बिजली की समस्या से लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है. सोमवार को भी अघोरिया बाजार, हनुमान नगर, गन्नीपुर मिश्रा टोला, बालूघाट, बैरिया, ब्रह्मपुरा, बीबीगंज, दामोदरपुर, कच्ची-पक्की, चंदवारा, पक्की सराय आदि इलाके में दिन में बिजली संकट की स्थिति थी. तीन से चार घंटे इन इलाकों में बिजली बंद थी. वहीं शाम पांच बजे से लेकर देर रात खूब बिजली ट्रिपिंग हो रही है. वहीं शाम के समय फेज उड़ने के बाद उसे दुरुस्त करने में काफी समय लगता है. उपभोक्ताओं की शिकायत है कि शाम के समय जेई फोन नहीं उठाते.
कार्यपालक अभियंता, शहरी टू पंकज कुमार ने बताया कि सिस्टम वोल्टेज कम होने के कारण थोड़ी वोल्टेज की समस्या है. 180 वोल्ट की सप्लाई हो रही है. किसी खास इलाके में कोई समस्या है, तो उसे अविलंब दुरुस्त कराया जायेगा. बकरीद के बाद मिस्कॉट व भगवानपुर में अधिक क्षमता वाला पावर ट्रांसफॉर्मर लगाने का काम शुरू होगा. पड़ाव पोखर में अतिरिक्त ट्रांसफॉर्मर लगाने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर का काम शुरू हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें