29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चार नक्सलियों ने किया सरेंडर

मुजफ्फरपुर : शिवहर पुलिस पर बमबारी व फायरिंग कर गाड़ी लूटने वाले मिथिलेश राम सहित चार नक्सलियों ने रविवार को यहां एसएसपी हरप्रीत कौर के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. ढाई माह पूर्व जेल से बाहर आने के बाद मिथिलेश ने एक अपराधिक गिरोह बना कर लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया था. उसने पूछताछ […]

मुजफ्फरपुर : शिवहर पुलिस पर बमबारी व फायरिंग कर गाड़ी लूटने वाले मिथिलेश राम सहित चार नक्सलियों ने रविवार को यहां एसएसपी हरप्रीत कौर के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. ढाई माह पूर्व जेल से बाहर आने के बाद मिथिलेश ने एक अपराधिक गिरोह बना कर लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया था. उसने पूछताछ में पुलिस को बताया कि सात अपराधियों के साथ मिल कर उसने दरभंगा में बैंक लूटने की योजना बनायी थी.
इसी क्रम में उसने अपने साथी छोटन उर्फ रीतेश सिंह, राणा सिंह व मौसम के साथ 23 मई काे औराई इलाके से एक स्कॉर्पियो लूट ली थी. एसएसपी ने बताया कि मिथिलेश पांच साल पूर्व नक्सली संगठन से जुड़ा था. जदयू नेता दिलीप कुशवाहा के माध्यम से मिथिलेश ने सरेंडर कर मुख्य धारा से जुड़ने की इच्छा जतायी. फिर कुशवाहा ने एसएसपी से संपर्क किया. जिस हथियार से फायरिंग की गयी थी, वह पिस्टल भी पुलिस ने जब्त कर लिया है.
डीएसपी ने की पूछताछ : मिथिलेश की जानकारी एकत्रित करने में लापरवाही बरतने वाले हथौडी थानेदार ध्रुव नारायण को एसएसपी निलंबित कर चुकी हैं. अब तक इस कांड में शिवहर से बिट्‌टू सिंह की गिरफ्तारी हो चुकी है. सूचना मिलते ही शिवहर के डीएसपी मुख्यालय राकेश कुमार ने मुजफ्फरपुर पहुंच कर चारों से पूछताछ की. उन्हें पूछताछ के बाद शिवहर पुलिस के हवाले कर दिया गया है.
जेल से छूटने के बाद बना लिया था गिरोह. डीहजीवर निवासी मिथिलेश राम पांच साल पूर्व नक्सली संगठन में शामिल हुआ था. लालबाबू सहनी उर्फ भास्कर का करीब होने के कारण उसे हथौड़ी इलाके का एरिया कमांडर बना दिया था. ढाई माह पूर्व जेल से छूटने के बाद संगठन की स्थिति कमजोर देख वह अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने लगा. उसने शिवहर व सीतामढ़ी के अपराधिक गिरोह से संपर्क कर नया गिरोह तैयार कर लिया. उस पर हथौड़ी, बोचहां, पिपराही व रून्नीसैदपुर थाने में आर्म्स एक्ट, विस्फोटक अधिनियम,17 सीएलए एक्ट, रंगदारी का मामला दर्ज है.
बैंक लूटने को र्स्कोपियो लूटी थी
पूछताछ में बताया कि बैंक लूटने के लिए मौसम ने चार अपराधियों के साथ मिल कर औराई में स्कॉर्पियो लूटी थी. उसके बाद इन लोगों ने अहियापुर में एक अल्टो कार व बाइक लूट को भी अंजाम दिया था. लूटी गयी बाइक को मौसम की बहन के घर से पुलिस ने बरामद कर लिया है. उसने बताया कि शिवहर पुलिस पर फायरिंग कर बोलेरो लेकर भागने के दौरान उनलोगों ने बाइक भी लूट ली थी. एसएसपी ने बताया कि बैंक लूट गिरोह का मास्टर माइंड कोई और है. उसके नाम का खुलासा अनुसंधान प्रभावित होने की वजह से नहीं किया गया है. मास्टर माइंड समेत दो और की गिरफ्तारी होनी है.
मृत नक्सलियों के परिजनों को बेचना पड़ रहा जिस्म. नक्सली मिथिलेश ने एक सनसनीखेज खुलासा भी किया. उसने कहा कि संगठन में शहीद होने वाले साथी के परिजन को पेट पालने के लिए जिस्म बेचना पड़ रहा है. संगठन की ओर से परिजनों को कोई आर्थिक मदद नहीं मिल रही है. दिलीप कुशवाहा जी के बातों से प्रभावित होकर उसने सरेंडर करने का निर्णय लिया है. अब मैं भी मुख्य धारा से जुड़ से सामान्य जीवन जीना चाहता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें