34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

102 घंटे की मैराथन रेड में 6.47 करोड़ की मिली संपत्ति आय से अिधक संपत्ति

मुजफ्फरपुर : निलंबित एसएसपी विवेक कुमार के आवास पर विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) टीम की मैराथन छापेमारी शुक्रवार की शाम साढ़े छह बजे समाप्त हो गयी. करीब 102 घंटे की जांच में विवेक कुमार और उनके परिजनों की 6.47 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हुआ है. एसवीयू ने पटना के निगरानी थाने में आय के […]

मुजफ्फरपुर : निलंबित एसएसपी विवेक कुमार के आवास पर विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) टीम की मैराथन छापेमारी शुक्रवार की शाम साढ़े छह बजे समाप्त हो गयी. करीब 102 घंटे की जांच में विवेक कुमार और उनके परिजनों की 6.47 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हुआ है. एसवीयू ने पटना के निगरानी थाने में आय के ज्ञात स्रोत से 2.06 करोड़ रुपये की ज्यादा संपत्ति अर्जित करने की प्राथमिकी 15 अप्रैल को दर्ज की थी. मुजफ्फरपुर, यूपी के सहारनपुर स्थित आवास और मुजफ्फरनगर ससुराल से नकदी समेत 4.39 करोड़ की संपत्ति मिली है. वही एसएसपी आवास से 9एमएम का देसी कार्बाइन, कार्टिरेज व पुराने नोट की बरामदगी में अलग से प्राथमिकी नगर थाने में दर्ज की गयी है.

एसवीयू ने सोमवार की दोपहर से विवेक कुमार के तीन ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की थी. पांच दिनों से एसवीयू की टीम एसपी एके शर्मा के नेतृत्व में लगातार एसएसपी आवास में जमी थी. इस दौरान पूरे आवास को बीएमपी के जवानों ने घेर लिया था. करीब दर्जन भर लोगों को बुलाकर टीम ने पूछताछ भी की. मुजफ्फरपुर आवास से भी 769280 लाख कैश की भी बरामदगी हुई थी.
शुक्रवार को भी मुजफ्फरनगर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के लॉकर 13 लाख के अंतरराष्ट्रीय मूल्य के समान] यूएस के पांच सौ डॉलर, कनाडा के सोलह सौ डॉलर, मलेशिया के आठ सौ डॉलर बरामद किये गये है. इसके अलावा सोना चांदी भी जब्त किया गया है. इधर, देर शाम साढ़े छह बजे एसवीयू की टीम भारी सुरक्षा के बीच पटना रवाना हो गयी. टीम के जाने के पूर्व एसएसपी आवास पर पुलिस लाइन से सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया गया था. प्रभारी एसएसपी यूएन वर्मा व नगर डीएसपी आशीष आनंद, नगर थानेदार केपी सिंह सहित कई पुलिस अधिकारी एसएसपी आवास पहुंच कर विवेक कुमार से मिले. उनके ससुराल मुजफ्फरनगर स्थित लॉकर से ज्यादा रकम की बरामदगी हुई है.
शाम साढ़े छह बजे रवाना हुई एसवीयू की टीम, कार्बाइन व पुराने नोट बरामदगी पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज
पांचवें िदन भी िमले दो और लॉकर, िजसमें िवदेशी मुद्रा 10.75 लाख के कागजात और 400 ग्राम सोने के जेवरात
छापेमारी में 4.39 करोड़ की संपत्ति का खुलासा
जब्त संपत्ति (जिसका ब्योरा प्राथमिकी में दर्ज नहीं है)
विजय बैंक से 3597500 कैश
आइओबी से 7549500 कैश
कैनरा बैंक से 2938000 कैश
यूको बैंक से 1800000 कैश
यूको बैंक से 1.85 करोड़ की फिक्स डिपोजिट
यूको बैंक से 31.75 लाख का आभूषण
बैंक ऑफ बड़ौदा से कनाडा का 1685 डॉलर
बैँक ऑफ बड़ौदा से यूएस का 498 डॉलर
बैँक ऑफ बड़ौदा से मलेशिया का 268 डॉलर
बैँक ऑफ बड़ौदा से 1175765 लाख की ज्वेलरी
बैँक ऑफ बड़ौदा से 17235 हजार की चांदी के जेवरात
विजया बैंक से 10.75 लाख की फिक्स डिपोजिट
विजया बैंक से 9.61 लाख का आभूषण
मुजफ्फरपुर आवास से बरामदगी
सीबीआइ को मिला 15 सितंबर तक का समय
अतुल्य ने कहा- कोर्ट का फैसला सर्वोपरि
सीबीआइ को जांच के लिए साढ़े पाच का विस्तार मिलने पर नवरूणा के पिता अतुल्य चक्रवर्ती ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सर्वाेपरि है. लेकिन कोर्ट अपने ही निर्णय को बदल रही है. कोर्ट ने 31 मार्च तक सीबीआइ को जांच का अंतिम समय दिया था. चार साल से सीबीआइ मामले की जांच कर रही है. लेकिन कोई ठोस निष्कर्ष नहीं निकला. उन्हें उम्मीद थी कि काेर्ट आज केस को बंद कर देगी. उनकी बेटी के अपहरण मामले में पूरी न्याय व्यवस्था कटघरे में है. उनकी बेटी आज लगभग 18 साल की होती.
अतुल्य ने कहा- कोर्ट
उन्होंने सीबीआइ पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इस पूरे घटना में पुलिस प्रशासन ही शामिल है. इस कारण न्याय मिलने में देरी हो रही है. पहले आइओ आरपी पांडेय के बदले जाने के बाद केस का अनुसंधान धीमा हो गया.
धमकी मिलने नहीं हुई कार्रवाई
नवंबर 2017 में मेरे भाई व भाभी को बाजार जाने के क्रम में धमकी दी गयी थी. नगर पुलिस व सीबीआइ को शिकायत की गयी. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें