33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोडशेडिंग के कारण ब्रह्मपुरा-भगवानपुर में बिजली संकट

मुजफ्फरपुर : गर्मी के शुरू होते ही बिजली आपूर्ति की जर्जर व्यवस्था की पोल खुलने लगी. ग्रिड से पर्याप्त बिजली मिलने के बावजूद सुबह, शाम व देर रात में एक से दो घंटे कुल मिलाकर 24 घंटे में 6-8 घंटे की लोडशेडिंग से शहर के पश्चिमी व उत्तरी क्षेत्र में बिजली संकट है. जबकि लोडशेडिंग […]

मुजफ्फरपुर : गर्मी के शुरू होते ही बिजली आपूर्ति की जर्जर व्यवस्था की पोल खुलने लगी. ग्रिड से पर्याप्त बिजली मिलने के बावजूद सुबह, शाम व देर रात में एक से दो घंटे कुल मिलाकर 24 घंटे में 6-8 घंटे की लोडशेडिंग से शहर के पश्चिमी व उत्तरी क्षेत्र में बिजली संकट है. जबकि लोडशेडिंग बिजली कम रहने की स्थिति में की जाती है. लेकिन ग्रिड सूत्रों की माने तो उनके पास पर्याप्त बिजली है, एस्सेल द्वारा लोड नहीं लेने के कारण यह स्थिति है. मेडिकल ग्रिड का दिन से शाम तक लोड 55 से 60 मेगावाट रहता है जो रात को 10 मेगावाट तक घट जाता है. कमोबेश यही स्थिति रामदयालु ग्रिड से आपूर्ति की रहती है.

पिछले करीब चार दिनों से एमआइटी पीएसएस से जुड़े इलाके एमआइटी, बैरिया, दामोदरपुर, लक्ष्मी चौक, ब्रह्मपुरा, संजय सिनेमा रोड, बीबीगंज, नूनफर, ब्रज बिहारी लेन, पुलिस लाइन सहित तीन दर्जन से अधिक मोहल्ले में बिजली संकट की स्थिति बनी हुई है. यहां के लोगों की माने तो 24 घंटे में महज 12 से 15 घंटे ही बिजली की आपूर्ति हो रही है. हर दो तीन घंटे पर बिजली का आना जाना लगा रहता है. सबसे अधिक परेशानी सुबह व शाम के समय होती है.
दाउदपुर कोठी निवासी राजू कुमार ने बताया कि अहले सुबह बिजली कट जाती है और सुबह सात आठ बजे आती है. इसी तरह दिन से रात तक बिजली का आना जाना लगा हुआ है. इसके अलावा विवि, दामुचक, माड़ीपुर, आजाद कॉलोनी, बीबीगंज, मझौलिया, आमगोला, सादपुरा, कच्ची-पक्की इलाकों में भी शुक्रवार को दिन में भीषण बिजली संकट की स्थिति बनी हुई थी. माड़ीपुर निवासी शरीफुल हक ने बताया कि हर दो तीन घंटे पर बिजली का कटना तय ही रहता है. जब गर्मी की शुरुआत में यह हाल है तो गर्मी बढ़ने पर क्या होगा. बिजली कटने पर उपभोक्ताओं द्वारा जब शिकायत की जाती है तो पता चलता है लोडशेडिंग के कारण बिजली बंद है.
ब्रह्मपुरा व आस-पास के इलाके में 24 घंटे में 12 से 15 घंटे मिल रही बिजली
सुबह हो या शाम हर दो तीन घंटे पर बिजली आना जाना जारी
ग्रिड से पर्याप्त बिजली आपूर्ति के बावजूद हो रही लोडशेडिंग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें