32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

4167 दौड़े, 428 मेडिकल के लिए चयनित

सेना बहाली. पांचवें दिन पूर्वी चंपारण व सीतामढ़ी जिले के अभ्यर्थियों ने लगायी दौड़ मुजफ्फरपुर : सेना बहाली के पांचवें दिन गुरुवार को सोल्जर जीडी के लिए पूर्वी चंपारण व सीतामढ़ी जिले के 4167 अभ्यर्थियों ने दौड़ लगायी. इनमें 428 अभ्यर्थियों को मेडिकल के लिए चयनित किया गया. सोल्जर जीडी ट्रेड के लिए दोनों जिलों […]

सेना बहाली. पांचवें दिन पूर्वी चंपारण व सीतामढ़ी जिले के अभ्यर्थियों ने लगायी दौड़

मुजफ्फरपुर : सेना बहाली के पांचवें दिन गुरुवार को सोल्जर जीडी के लिए पूर्वी चंपारण व सीतामढ़ी जिले के 4167 अभ्यर्थियों ने दौड़ लगायी. इनमें 428 अभ्यर्थियों को मेडिकल के लिए चयनित किया गया. सोल्जर जीडी ट्रेड के लिए दोनों जिलों से 6767 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था. बहाली में शामिल होने के लिए 5043 अभ्यर्थी चक्कर मैदान पहुंचे थे. अहले सुबह फायरिंग एरिया में रफ हाइट व एडमिट कार्ड चेकिंग के दौरान 876 अभ्यर्थियों को मैदान से बाहर कर दिया गया. शेष 4167 अभ्यर्थियों को 250-250 के अलग-अलग बैच में बांट कर दौड़ाया गया. इनमें 486 अभ्यर्थियों ने बाजी मारी थी.
सफल अभ्यर्थियों का पीएफटी और पीएमटी टेस्ट किया गया. इस दौरान 57 अभ्यर्थियों को असफल घोषित किया गया. शेष 428 अभ्यर्थियों को मेडिकल के लिए चयनित किया गया.
सोल्जर जीडी में जुटी अबतक की सबसे ज्यादा भीड़ : सेना बहाली के पांचवें दिन रिकॉर्ड 5043 अभ्यर्थी चक्कर मैदान पहुंचे. पिछले चारों दिन पिछले साल की अपेक्षा काफी कम भीड़ जुट रही थी. सेना के अधिकारियों ने अधिक संख्या को देखते हुए गुरुवार की अहले सुबह दो बजे से ही अभ्यर्थियों को मैदान में प्रवेश कराना शुरू कर दिया. सुबह छह बजे से पहले बैच की दौड़ शुरू हो गयी.
सोल्जर क्लर्क/स्टोरकीपर के मेडिकल में 129 अभ्यर्थी सफल
बुधवार को हुए आठों जिलों मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी पूर्वी व पश्चिमी चंपारण के अभ्यर्थियों ने सोल्जर क्लर्क के लिए चक्कर मैदान में दौड़ लगायी थी. इनमें से 391 अभ्यर्थियों को मेडिकल के लिए चयनित किया गया था. देर रात तक उनका मेडिकल किया गया. इसमें 129 अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए चयनित किया गया.
आज पश्चिमी चंपारण व दरभंगा के अभ्यर्थी लगायेंगे दौड़
बहाली के छठे दिन शुक्रवार को सोल्जर जीडी के लिए पश्चिमी चंपारण व दरभंगा जिले के सात हजार अभ्यर्थी दौड़ लगायेंगे. गुरुवार देर शाम तक बड़ी संख्या में अभ्यर्थी चक्कर मैदान पहुंच गये थे. शुक्रवार को अहले सुबह दो बजे से ही मैदान में इनकी इंट्री करायी गयी.
तीन फर्जी अभ्यर्थी पकड़े गये
दसवीं की दुबारा परीक्षा देकर बहाली में शामिल होने पहुंचे दो फर्जी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन प्रमाण पत्र चेकिंग के दौरान सेना के अधिकारियों ने पकड़ लिया. वहीं एक अभ्यर्थी ने दूसरी जगह बहाली में दौड़ लगायी थी. एआरओ निदेशक कर्नल अमरजीत सिंह मल्लिक ने देर शाम तक पूछताछ करने के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया गया.
6767 अभ्यर्थियों ने कराया था ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
5043 अभ्यर्थी पहुंचे थे बहाली में शामिल होने के लिए
876 अभ्यर्थियों को रफ हाइट व एडमिट कार्ड चेकिंग में किया गया बाहर
486 अभ्यर्थियों ने मारी थी दौड़ में बाजी
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें