38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएम आज शहर में, होगी विकास कार्यों की समीक्षा

मुजफ्फरपुर: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विकास समीक्षा यात्रा के तीसरे पड़ाव पर गुरुवार की शाम शहर पहुंच रहे हैं. वे करीब 20 घंटे तक जिले में रहेंगे. सीएम के आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी हो गयी है. पुलिस व प्रशासन के पदाधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार सीएम का काफिला सीतामढ़ी […]

मुजफ्फरपुर: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विकास समीक्षा यात्रा के तीसरे पड़ाव पर गुरुवार की शाम शहर पहुंच रहे हैं. वे करीब 20 घंटे तक जिले में रहेंगे. सीएम के आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी हो गयी है. पुलिस व प्रशासन के पदाधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार सीएम का काफिला सीतामढ़ी से शाम तीन बजे तक परिसदन पहुंच जायेगा. एक घंटे विश्राम के बाद समाहरणालय सभागार में मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, वैशाली व शिवहर की विकास योजनाओं की समीक्षा होगी. परिसदन में रात्रि विश्राम के बाद शुक्रवार की सुबह हेलिकाॅप्टर से सीएम गायघाट के जारंग के लिए रवाना होंगे. वहां वार्ड आठ बलुआहा टोला भ्रमण के बाद जारंग हाइस्कूल में आम सभा होगी.

इस दौरान मुख्यमंत्री 460 करोड़ की योजना का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. जारंग से ही वे मधुबनी के लिए प्रस्थान कर जायेंगे. सीएम के साथ पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, जिले के प्रभारी मंत्री पशुपति पारस के अलावा पटना से आला अधिकारियों की टीम पहुंच रही है.
296 करोड़ की योजनाओं की स्वीकृति
संबोधन से पूर्व सीएम ने 296 करोड़ की योजनाओं की स्वीकृति दी. इनमें 229 करोड़ 213 योजनाओं के शिलान्यास व 67 करोड़ 81 योजनाओं के उद्घाटन के लिए थे. सीएम योजनाओं का शिलापट्ट देख कर कहा, इतनी योजनाओं को एक साथ देख कर खुशी हो रही है. विकास यात्रा के दौरान 2009 में लोगों ने जो मांगे रखी थी, वह पूरा हो रहा है. उस दौरान मैं यहीं टेंट में रुका था.

चाहता तो किसी के यहां रुक जाता, लेकिन मुझे गांवों का हाल जानना था. मेरे अलावा अधिकारियों की टीम भी टेंट में रही. वे गांव की समस्याओं से अवगत हुए. हर घर में नल, शौचालय, बिजली, पक्की सड़क व नाले का विकास सरकार का निश्चय है. उसे पूरा किया जा रहा है. गांधी कहते थे कि गांव का जब तक विकास नहीं होगा, सही मायने में विकास नहीं कहा जा सकता. हम गांधी की कर्मभूमि चंपारण से गांवों का विकास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि शौचालय बन भी जाये, लेकिन उसका उपयोग नहीं हो, तो विकास का सपना पूरा नहीं हो सकता. आप लोग इसका ध्यान रखिएगा. अगर बीमारियों से बचना है, तो खुले में शौच की आदत छोड़ दें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें