24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पति से बढ़ती नजदीकी से सौतन नाराज, सुपारी किलर को एक लाख 20 हजार देकर करा दी किरण की हत्या

मुजफ्फरपुर : कांटी के नरसंडा गांव में बीती 28 जनवरी की रात किरण देवी की हत्या की साजिश उसकी सौतन ने सुपारी किलर के साथ मिलकर रची थी. डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद के नेतृत्व में गठित विशेष पुलिस टीम ने हत्याकांड का खुलासा किया है. विशेष टीम ने कॉन्ट्रैक्ट किलर, सौतन संगीता देवी सहित […]

मुजफ्फरपुर : कांटी के नरसंडा गांव में बीती 28 जनवरी की रात किरण देवी की हत्या की साजिश उसकी सौतन ने सुपारी किलर के साथ मिलकर रची थी. डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद के नेतृत्व में गठित विशेष पुलिस टीम ने हत्याकांड का खुलासा किया है. विशेष टीम ने कॉन्ट्रैक्ट किलर, सौतन संगीता देवी सहित चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है.

एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि अहियापुर थाना क्षेत्र का रहनेवाले वीरेंद्र सहनी की किरण देवी दूसरी पत्नी थी. वीरेंद्र सहनी ने पहली पत्नी संगीता देवी के नाम से एक स्कॉर्पियो खरीदी थी. इसके बाद दूसरी पत्नी संगीता देवी भी पति से अपने नाम से गाड़ी खरीदवाना चाहती थी. इस बीच, वीरेंद्र सहनी के अपने हिस्से की कुछ जमीन उसके नाम से केवाला करने की तैयारी की जानकारी पहली पत्नी को हुई. इसके कारण संगीता देवी ने अपराधी मंजूर आलम के साथ मिलकर हत्या की प्लानिंग की.

एक लाख 20 हजार में हुआ था सौदा

वीरेंद्र सहनी की पहली पत्नी संगीता देवी ने सौतन किरण देवी की हत्या के लिए कॉन्ट्रैक्ट किलर मंजूर आलम व अन्य के साथ मिलकर एक लाख 20 हजार में प्लान तय किया था. इसके लिए 20 हजार एडवांस दिया गया था. हत्या से पूर्व कई दिनों तक किरण देवी के घर की अपराधियों ने रेकी की थी. अपराधी 28 जनवरी की रात नरसंडा गांव स्थित एनएच 28 के दक्षिण पूरब रोड से सटे कन्हाई साह के दो मंजिला मकान में किराये पर घर लेकर अपने बच्चों के साथ रह रही किरण देवी की हत्या करने पहुंचे. मकान के आगे सीसीटीवी लगे रहने के कारण सभी पीछे की ओर से बांस की सीढ़ी के सहारे घर में दाखिल हुए. इस दौरान बच्चों के साथ घर में सो रही किरण देवी की हत्या गोली मारकर कर दी. पुलिस ने वैज्ञानिक तरीके से इसकी जांच शुरू की. इसके बाद मोबाइल रिकॉर्डिंग आदि से पुलिस को महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले. इसके आधार पर पुलिस ने चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया.

तीन बच्चों की मां किरण के साथ वीरेंद्र ने की थी शादी

वीरेंद्र सहनी की दूसरी पत्नी किरण देवी तीन बच्चों की मां थी. वह ताड़ी की दुकान पर बैठती थी. खाने-पीने के दौरान वीरेंद्र सहनी की किरण देवी के साथ नजदीकी बढ़ी. कुछ दिन में ही दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गयी. इसके बाद वीरेंद्र पहली पत्नी को छोड़कर किरण देवी के साथ शादी कर कोलकाता में रहने लगा. चार वर्ष बाद वह कोलकाता से लौटा. इसके बाद दूसरी पत्नी को किराये के मकान में रख दिया. धीरे-धीरे दोनों पत्नी को उसने अपने विश्वास में ले लिया. इसके बाद वीरेंद्र एक दिन पहली पत्नी व दूसरे दिन दूसरी पत्नी के साथ रहने लगा. दूसरी पत्नी के साथ बढ़ी नजदीकी पहली पत्नी को नागवार गुजरने लगी.

कई बार जेल जा चुका है मंजूर

पुलिस ने अहियापुर थाने के ग्राम कोल्हुआ पैगंबरपुर के मुनचुन पासवान, कंतु सहनी, संगीता देवी और अहियापुर थाने के ही ग्राम मिठनसराय के मंजूर आलम को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार मंजूर आलम कई बार डकैती कांड में जेल जा चुका है. एक बार डकैती के दौरान ही बम विस्फोट हो जाने के कारण उसका दाहिना हाथ कट गया था. दाहिनी आंख और अंग भी क्षतिग्रस्त हो गया था. इसके कारण वह कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती था. वहीं, मुनचुन पासवान अंतर जिला शातिर अपराधी है. मुजफ्फरपुर और दरभंगा जिले के कई थानों से वह जेल जा चुका है. पुलिस ने अपराधकर्मी का मिस फायर की गोली-1, अपराधकर्मी का एक जैकेट, अपराधी का मोबाइल जिसमें घटना करने के प्लान की रिकॉर्डिंग है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें