29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रॉपर्टी डीलर श्यामनंदन ने पुलिस के समक्ष किया खुलासा, जमीन कारोबार में वर्चस्व को लेकर हुई पूर्व मेयर की हत्या!

मुजफ्फरपुर : शहर में जमीन के कारोबार में वर्चस्व स्थापित करने के लिए पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या की गयी. पुलिस की गिरफ्त में आये प्रोपर्टी डीलर श्यामनंदन मिश्रा ने पूछताछ में यह खुलासा किया है. उसकी निशानदेही पर शहर के गन्नीपुर,मिठनपुरा,सकरा सहित अन्य जगहों पर छापेमारी की गयी. गन्नीपुर में शूटर गोविंद के […]

मुजफ्फरपुर : शहर में जमीन के कारोबार में वर्चस्व स्थापित करने के लिए पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या की गयी. पुलिस की गिरफ्त में आये प्रोपर्टी डीलर श्यामनंदन मिश्रा ने पूछताछ में यह खुलासा किया है. उसकी निशानदेही पर शहर के गन्नीपुर,मिठनपुरा,सकरा सहित अन्य जगहों पर छापेमारी की गयी.
गन्नीपुर में शूटर गोविंद के शागिर्द के घर पर छापेमारी की गयी. हालांकि वह फरार हो गया. लेकिन उसका मोबाइल जब्त कर लिया गया है. पुलिस जब्त मोबाइल का कॉल डिटेल खंगाल रही है. हालांकि आधिकारिक तौर पर पुलिस ने पुष्टि करने से इनकार किया है.
खुद की जान बचाने के लिए साजिश में हुआ शामिल
प्रोपर्टी डीलर सुशील छापड़िया ने श्यामनंदन को ही इस हत्याकांड का सूत्रधार बताया था. पूछताछ में श्यामनंदन ने बताया कि कल्याणी मार्केट का एग्रीमेंट समाप्त होने पर 22 फरवरी को उसे अगवा कर मारपीट की गयी थी. किसी तरह वह जान बचा कर निकला तो मुशहरी पुलिस ने झूठे मुकदमे में जेल भिजवा दिया. जेल से बाहर आने पर उसकी मुलाकात प्रोपर्टी डीलर ओंकार से हुई. उसने सुशील छापड़िया और गोविंद के साथ मीटिंग करायी.
गोविंद इस शहर के प्रोपर्टी कारोबार पर वर्चस्व स्थापित करना चाहता था. इसलिए उसने हत्या का प्लान बनाया. वह भी अपनी जान बचाने के लिए साजिश में शामिल हो गया.
  • मंगलवार की सुबह टीम ने सकरा के सबहा से किया था गिरफ्तार
  • सुशील छापड़िया के बयान में आया था नाम
  • शूटर गोविंद व सुजीत ने पूर्व मेयर पर एके-47 से बरसायी थी गोली
एके-47 से हत्या के नाम पर वसूले सात लाख
पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि गोविंद ने पूर्व मेयर की हत्या एके 47 करने के नाम पर सात लाख रुपये साजिश में शामिल लोगों से वसूला था.गोविंद पूर्व मेयर की एके-47 से हत्या कर शहर में खौफ का माहौल बनाना चाहता था. इसके बाद यहां के सभी प्रोपर्टी डीलर से रंगदारी लेने की उसकी योजना थी. उसके निशाने पर शहर के अन्य प्रोपर्टी डीलर हैं.
एक जमीन को लेकर हुआ था विवाद
जांच के दौरान यह भी बात सामने आयी है कि पूर्व मेयर का गोविंद के साथी ओंकार से एक जमीन को लेकर विवाद हुआ था. डेढ़ साल पूर्व ओंकार अपने शागिर्दों के साथ पहुंच उक्त जमीन पर हो रहे चहारदीवारी को तोड़ दिया था.बेगूसराय के मंझौल निवासी ओंकार शहर में रह कर जमीन का धंधा कर रहा था. वह कल्याणी वाली जमीन का एग्रीमेंट श्यामनंदन मिश्रा के माध्यम से करा चुका था. लेकिन मार्केट पर कब्जा करने में परेशानी आने पर पूरे घटनाक्रम की साजिश रची गयी थी.
श्यामनंदन सदर अस्पताल में भर्ती
श्याम नंदन मिश्रा की तबीयत खराब हो जाने पर बुधवार की शाम पुलिस ने सदर अस्पताल में इलाज के लिये उसे भर्ती कराया है.डॉ अभिषेक ने उसका इलाज किया. उसे पुरुष वार्ड में भर्ती किया गया हैं. जांच के दौरान उन्हें हाई बीपी, डायबिटीज और यूरिन में मिली है. उसने हर्ट प्रॉब्लम की बात भी पुलिस को बतायी है.
दो सुरक्षाकर्मी तैनात
सदर अस्पताल में दो पुलिसकर्मी को उसकी सुरक्षा के लिये लगाया गया हैं. अस्पताल प्रशासन ने रात्रि में जो डॉक्टर ड्यूटी में रहेंगे, उन्हें भी उनकी स्वास्थ्य की जांच एक बार करने का निर्देश दिया हैं.
गन्नीपुर में छापा, मोबाइल की हाे रही जांच
श्यामनंदन के खुलासे के आधार पर विशेष टीम गोविंद के शागिर्दों को दबोचने के लिए छापेमारी शुरू कर दी. मंगलवार की रात गन्नीपुर मिश्रा टोला में छापेमारी की गयी. गोविंद के शागिर्द के मोबाइल से पुलिस को अहम सुराग मिले है. चर्चा यह भी है कि गोविंद का एके-47 उसी के पास ही होने की जानकारी पुलिस को मिली है. पुलिस एके-47 बरामद करने के प्रयास में लगी है. इसके लिए लगातार छापेमारी भी जारी है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें