30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत, विभिन्न राजनीतिक दलों ने सरकार को घेरा

पटना :मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत पर विभिन्न राजनीतिक दलों ने सरकार को घेरा है.भाकपा माले राज्य सचिव कुणाल ने मुजफ्फरपुर व आसपास के जिलों में चमकी बुखार के कारण अब तक 65 से अधिक बच्चों की मौत पर गहरी चिंता व्यक्त की है. बच्चों की मौत के लिए सरकार […]

पटना :मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत पर विभिन्न राजनीतिक दलों ने सरकार को घेरा है.भाकपा माले राज्य सचिव कुणाल ने मुजफ्फरपुर व आसपास के जिलों में चमकी बुखार के कारण अब तक 65 से अधिक बच्चों की मौत पर गहरी चिंता व्यक्त की है. बच्चों की मौत के लिए सरकार को जिम्मेवार ठहराया है.उन्होंने कहा कि गांव, प्रखंड अथवा अनुमंडल स्तर पर अस्पतालों की घोर कमी और जिला स्तर पर भी अस्पतालों में आईसीयू व इमरजेंसी सेवा की खराब स्थिति है.

इस मामले में दल्लिी व पटना की सरकार आपराधिक लापरवाही बरत रही है. पीड़ित इलाकों में सरकार युद्ध स्तर पर बीमारी से बचाव के उपायों को संचालित करे. इधर युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी अरुण कुमार यादव ने इंसेफ्लाइटिस से बच्चों की मौत के लिए नीतीश सरकार को दोषी ठहराया है.

बच्चों की मौत के जिम्मेदार सरकार :

आम आदमी पार्टी बिहार के मुख्य प्रवक्ता डॉ शशिकांत ने कहा कि मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से नौनिहालो की मौत के लिए सीधे तौर पर नीतीश सरकार दोषी है.उन्होंने कहा है कि ऐसी घटना सिर्फ इस साल की नहीं बल्कि हर साल इस रोग से बच्चे मरते हैं.इस रोग की पुनरावृत्ति हो रही है. फिर भी बिहार सरकार की आंख की पट्टी नहीं हटी .

वीआइपी ने की सीएम व स्वास्थ्य मंत्री का पुतला दहन : चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मृत्यु के विरोध में विकासशील इंसान पार्टी ने मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री का पुतला दहन किया. पार्टी के दर्जनों पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कारगिल चौक पर प्रदर्शन किया.इस अवसर पर बच्चों के प्रति सरकार के उदासीन व गैर-जिम्मेदाराना रवैये को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में व्यापक रोष दिखा.पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव सह प्रवक्ता छोटे सहनी ने कहा कि पिछले नौ सालों से जिले में हर साल इस बीमारी से बच्चों की जान चली जाती है.अब तक सरकार इसको रोकने के उपाय नहीं कर रही है.इस अवसर पर पार्टी के पटना जिलाध्यक्ष अर्जुन सहनी, चुन्नू चंद्रवंशी, आजाद सहनी, पंचम यादव, राजकिशोर चौधरी सहित अन्य लोग शामिल हुए.

केंद्रीय मंत्री ने दिखायी संवेदनहीनता :बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा हर्षवर्धन व राज्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे के मुजफ्फरपुर में एइएस से पीड़ित बच्चों से मिलने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रियों का बीमार बच्चों को देखने का दौरा रद्द होना भाजपा की अति संवेदनहीनता का परिचायक है. भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री डा हर्षवर्धन और अश्वनी चौबे का कार्यक्रम बनाकर भी नहीं आना, बिहार की जनता के साथ अमानवीय व्यवहार के समान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें