34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर को भागलपुर शिफ्ट किया गया

पटना/मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को बृहस्पतिवार को भागलपुर जिले की एक जेल में भेज दिया गया. जेल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. ब्रजेश ठाकुर बालिका गृह का संचालन करने वाले गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) का प्रमुख है. बालिका गृह में 30 से ज्यादा लड़कियों के साथ […]

पटना/मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को बृहस्पतिवार को भागलपुर जिले की एक जेल में भेज दिया गया. जेल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. ब्रजेश ठाकुर बालिका गृह का संचालन करने वाले गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) का प्रमुख है. बालिका गृह में 30 से ज्यादा लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप है.ब्रजेश ठाकुर इस साल जून से मुजफ्फरपुर की जेल में बंद था.

जेल अधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने पीटीआई को फोन पर बताया कि हमेंब्रजेश ठाकुर को मुजफ्फरपुर की शहीद खुदीराम बोस जेल से भागलपुर के विशेष केंद्रीय कारागार भेजने का निर्देश मिला था. आज सुबह आदेश का पालन किया गया. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि इस समय केवल ब्रजेश ठाकुर को मुजफ्फरपुर से दूसरी जगह भेजा गया है क्योंकि मामले में गिरफ्तार कियेगये करीब 15 लोगों में से किसी दूसरे को दूसरी जगह भेजने के निर्देश नहीं मिले हैं.

राज्य के कारागार विभाग के सूत्रों ने कहा कि मामले की जांच कर रही सीबीआई के अनुरोध के बाद ठाकुर को दूसरी जेल में भेजा गया. सीबीआइ मुजफ्फरपुर की जेल में ब्रजेश ठाकुर को रखे जाने को लेकर चिंतित थी जहां कैदियों की संख्या क्षमता से ज्यादा है और ठाकुर शहर में एक प्रभावशाली हस्ती माना जाता है. इस कांड का खुलासा इस साल की शुरुआत में हुआ जब मुंबई के ‘टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज’ ने बिहार के आश्रय गृहों की अपनी सोशल ऑडिट रिपोर्ट में कहा कि मुजफ्फरपुर में नाबालिग लड़कियों के इस बालिका गृह में यौन शोषण की शिकायतें की गयी हैं.

राज्य के सामाजिक कल्याण विभाग ने इसके बाद प्राथमिकी दर्ज करायी और मामले में पुलिस ने ठाकुर सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया. चिकित्सा जांच में कई लड़कियों के यौन उत्पीड़न की पुष्टि हुई. इसके बाद देशभर में मामले को लेकर आक्रोश पैदा हो गया. बालिका गृह में एक लड़की की कुछ साल पहले पीट पीटकर हत्या किए जाने की भी बात सामने आयी. नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार ने जुलाई में सीबीआई को मामले की जांच सौंप दी. सामाजिक कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने अपने पति के ठाकुर के साथ करीबी संबंधों के आरोपों के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें