36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर : अहियापुर में माइक्राे फाइनांस कंपनी से पांच मिनट में नौ लाख लूटे

मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना क्षेत्र के बाड़ा जगन्नाथ गांव स्थित भारत माइक्रो फाइनांस कंपनी आतंकी हमला . संजय मसौढ़ी के तारेगना मठ व रतन ठाकुर भागलपुर के थेके कार्यालय से गुरुवार की शाम अपराधियों ने पिस्टल के बल पर नौ लाख रुपये लूट लिये. काले व लाल रंग की पल्सर बाइक से पहुंचे नकाबपोश बदमाश […]

मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना क्षेत्र के बाड़ा जगन्नाथ गांव स्थित भारत माइक्रो फाइनांस कंपनी आतंकी हमला . संजय मसौढ़ी के तारेगना मठ व रतन ठाकुर भागलपुर के थेके कार्यालय से गुरुवार की शाम अपराधियों ने पिस्टल के बल पर नौ लाख रुपये लूट लिये. काले व लाल रंग की पल्सर बाइक से पहुंचे नकाबपोश बदमाश पांच मिनट के अंदर वारदात को अंजाम देकर बखरी की ओर भाग निकले. घटना की सूचना पर नगर डीएसपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच मामले की छानबीन की.

अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर थाना क्षेत्र की घेराबंदी कर वाहन जांच शुरू दी गयी. बताया जाता है कि कंपनी प्रबंधन ने न कार्यालय में गार्ड रखा था और न ही सीसीटीवी कैमरा लगाया था गुरुवार को फील्ड से आता था साप्ताहिक कनेक्शन भारत माइक्रो फाइनांस कंपनी का कार्यालय पिछले 12 साल से बड़ा जगन्नाथ गांव में चल रहा है.

यह कंपनी गांव-गांव घूम कर महिलाओं को ग्रुप में लोन देती है. गुरुवार को फील्ड से साप्ताहिक कलेक्शन आता था. इस सप्ताह का कलेक्शन इक्ठ्ठा करके शाम चार बजे ही एजेंट ऑफिस लौटा था. आधा घंटे बाद ही बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस की मानें तो अपराधियों को फाइनांस कंपनी की पूरी जानकारी पहले से ही थी.

लूट के दौरान अपराधी जिस तरह से बातचीत कर रहे थे. उससे स्थानीय गिरोह पर संदेह हो रहा है. हाल में जेल से छूटे अपराधियों की कुंडली खंगाली जा रही हैं.

दस मिनट तक कुछ समक्ष नहीं पाये स्टाफ. लूट के दस मिनट बाद तक माइक्रो फिनांस कंपनी के कर्मी कुछ समझ ही नहीं पाये. दस मिनट के बाद सभी नीचे आकर शोर मचाया. इसके बाद स्थानीय लोगों के मोबाइल से पुलिस को लूट की सूचना दी. नगर डीएसपी मुकुल रंजन, थानाध्यक्ष सोना प्रसाद सिंह व एसटीएफ के जवान माइक्रो फिनांस कार्यालय पहुंच घटना के संबंध में जानकारी ली.
बाड़ाजगन्नाथ गांव में िबना गार्ड के चल रही फाइनांस कंपनी
चार की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने वारदात को दिया अंजाम
कार्यालय में नहीं लगाया गया था सीसीटीवी
जोनल आईजी ने सिटी एसपी को जांच के दिये निर्देश
56 दिनों में तीसरी लूट
कोल्हुआ शिवमंदिर के पास माइक्रो फिनांस बैंक में अपराधी घुस कर सभी कर्मी को बंधक बनाते हुए एक लाख 80 हजार रुपया लूट लिये थे.
जीरो माइल चौक के पास स्थित माइक्रोफिनांस बैंक में तीन जनवरी को पांच लाख रुपये लूट लिये थे.
दोनों घटनाओं में लूट की रकम बरामद नहीं
कनपट्टी में िपस्तौल सटा दी
ब्रांच क्रेडिट मैनेजर मंटू कुमार ने बताया कि लूट के दौरान ब्रांच में चार स्टाफ कामेश्वर प्रसाद सिंह, यूनिट मैनेजर, टुन्नू कुमार, एरिया कोऑडिनेटर मैनेजर, सुनील कुमार व फील्ड मैनेजर मौजूद थे. कार्यालय के दाेनों कमरे में दो-दो स्टाफ थे. अचानक चार अपराधी घुसे. स्टाफ कुछ समझ पाते, इसके पूर्व अपराधियों ने उनकी कनपट्टी में पिस्टल सटा कर अपने कब्जे में ले लिया. उसके बाद सभी रुपये खोजने लगे. गाली-गलौज करते हुए दो बदमाश गोदरेज को तोड़ने लगे. इस बीच कंप्यूटर रूम में बैग में रखा नौ लाख रुपये, चार मोबाइल, एक टैब व दो लैपटॉप लूट कर फरार हो गये. अपराधियों की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच थी. वह क्षेत्रीय भाषा में आपस में बातचीत कर रहे थे.
पूरे मामले की जांच के लिए सिटी एसपी को निर्देश दिया गया है. पूरे मामले की बारीकी से छानबीन की जायेगी. अपराधियों को जल्द गिरफ्तार किया जायेगा.
नैयर हसनैन खान, जोनल आईजी, मुजफ्फरपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें