36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर के खरौना में एक की मौत, पांचवें दिन लू ने ली 63 लोगों की जान, आज नीतीश जायेंगे गया

पटना/मुजफ्फरपुर : राज्य में भीषण गर्मी का कहर जारी रहा. बुधवार को लू से 63 लोगों की मौत हो गयी है. मुजफ्फरपुर के खरौना निवासी रामपुकार चौधरी की मौत आज लू लगने से हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार लू के कारण 30 लोगों की मौत विभिन्न जिलों में हो गयी, […]

पटना/मुजफ्फरपुर : राज्य में भीषण गर्मी का कहर जारी रहा. बुधवार को लू से 63 लोगों की मौत हो गयी है. मुजफ्फरपुर के खरौना निवासी रामपुकार चौधरी की मौत आज लू लगने से हो गयी है.
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार लू के कारण 30 लोगों की मौत विभिन्न जिलों में हो गयी, जबकि अस्पतालों में इलाजरत लू से पीड़ित 32 ने दम तोड़ दिया.
वहीं, 576 लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया. स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव कौशल किशोर ने बताया कि जिलों से प्राप्त सूचना के अनुसार बुधवार को लू लगने से सबसे अधिक औरंगाबाद में 23 लोगों की मौत हो गयी. इसके अलावा बेगूसराय जिले में तीन, नालंदा जिले में एक और रोहतास जिले में तीन की मौत हो गयी है. वहीं, अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज, गया में इलाज के दौरान बुधवार को 32 लोगों की मौत हो गयी.
उन्होंने बताया कि जिलों से भेजी गयी रिपोर्ट में बताया गया है कि लू लगने के बाद इलाज के लिए अस्पताल लाने के क्रम में कुल 26 लोगों की मौत हो गयी है. इनमें औरंगाबाद में 12, बेगूसराय में तीन, नालंदा में एक, एएनएमसीएच में नौ की मौत शामिल है. विशेष सचिव ने बताया कि राज्य में अब तक लू लगने के कारण 142 लोगों के मौत की सूचना प्राप्त हुई है.
उन्होंने बताया कि बुधवार को लू लगने के कारण 576 लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इनमें 156 लोगों को औरंगाबाद में, अरवल में आठ, बांका में चार, बेगूसराय में तीन, भोजपुर में एक, बक्सर में चार, गया में 32, जहानाबाद में 10, खगड़िया में एक, नवादा में 101, नालंदा में 13, रोहतास में 33, सहरसा में तीन, सारण में 11, सीवान में 16, वैशाली में चार, पीएमसीएच में आठ, एनएनएमसीएच में 165 और जेएलएनएमसीएच में एक को भर्ती कराया गया है.
आज नीतीश जायेंगे गया
पटना : सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार की दोपहर करीब 12:15 बजे नयी दिल्ली से पटना पहुंच रहे हैं. इसके बाद वह हेलीकॉप्टर से नवादा, गया और औरंगाबाद जिले के विभिन्न प्रखंडों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. शाम करीब सवा पांच बजे गया के एएनएमएमसीएच में लू से पीड़ित मरीजों से मुलाकात करेंगे और उनका हाल-चाल जानेंगे.
इस दौरान सीएम जेइ के मरीजों से भी मुलाकात करेंगे. इसके बाद एएनएमएमसीएच में ही इन दोनों बीमारियों से निबटने की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे. इसके बाद वह देर शाम को करीब आठ बजे पटना लौट आयेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें