31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिलचस्प तथ्य: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस चीनी नाम के हैं लोग, मतलब जान कर हैरान रह जायेंगे आप

करीब 7.79 अरब की आबादी वाली इस दुनिया में शियानशेंग नाम के सबसे ज्यादा लोग हैं. इस चीनी नाम का मतलब होता है पति, सर और मिस्टर.

दुनिया मे आने के बाद इंसान का नाम ही उसकी पहली पहचान होता है. दुनिया मे कई ऐसे नाम हैं जिन्हें लोग सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. करीब 7.79 अरब की आबादी वाली इस दुनिया में शियानशेंग नाम के सबसे ज्यादा लोग हैं. इस चीनी नाम का मतलब होता है पति, सर और मिस्टर. वेबसाइट फॉरबीयर्स.आइओ के मुताबिक, हर 67 लोगों में से एक व्यक्ति का नाम शियानशेंग है और इस नाम वाले लोगों की कुल संख्या 10 करोड़ से भी अधिक है.

दूसरे नंबर पर मारिया है. इस नाम के महिलाओं की संख्या छह करोड़ से भी अधिक है. बता दें कि लिस्ट के टॉप चार में तीन नाम चीन के हैं. दुनिया में सबसे ज्यादा पुकारे जाने वाले व्यक्तियों के नामों में नूशी चौथे, मोहम्मद पांचवें और जोस छठे स्थान पर है. इसके अलावा मुहम्मद सातवें और मोहम्मद नवें स्थान पर है.

Also Read: प्रवासी दिवस: 48 देशों में प्रवासी भारतीय बना रहे कीर्तिमान, आज ही के दिन महात्मा गांधी दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे स्वदेश

हिंदी नामों में ‘राम’ नाम दूसरे नंबर पर :

भारतीय नामों में सबसे पहला नंबर ‘श्री’ का है. ‘श्री’ नाम दुनियाभर में 45वें नंबर पर है. दुनियाभर में इस नाम के लोगों की संख्या करीब 65 लाख है. इसके बाद सबसे ज्यादा लोगों का नाम ‘राम’ है. दुनिया में हर 1269वें शख्स का नाम ‘राम’ है. ऑल वर्ल्ड रैंकिंग में ये 58वें नंबर पर है. दुनिया में करीब 60 लाख लोगों का नाम राम है.

‘अनीता’ व ‘रीता’ भी पीछे नहीं

महिलाओं में सबसे लोकप्रिय नाम ‘अनीता’ है. दुनिया की 1,330 महिलाओं में से एक का नाम अनीता है. इसके बाद ‘रीता’ का नंबर आता है. इस नाम वाली महिलाओं की संख्या 46 लाख से अधिक है. टॉप 100 नामों में ‘सुनीता’ नाम को भी जगह मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें