32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अपराधियों की गोलीबारी से थर्राया संदलपुर व आसपास का क्षेत्र, दहशत

मुंगेर : जमीन पर कब्जा व रंगदारी को लेकर गुरुवार को अपराधियों का एक पक्ष पांच नंबर रेलवे गुमटी संदलपुर के समीप धाबा बोल दिया. जिसका जमीन प्लॉटिंग कर रहे गुट ने विरोध किया. फलत: गोलीबारी शुरू हो गयी. अपराधियों ने 40-50 राउंड गोलियां चलायी. जिससे संदलपुर व आसपास का इलाका थर्रा उठा. मौके पर […]

मुंगेर : जमीन पर कब्जा व रंगदारी को लेकर गुरुवार को अपराधियों का एक पक्ष पांच नंबर रेलवे गुमटी संदलपुर के समीप धाबा बोल दिया. जिसका जमीन प्लॉटिंग कर रहे गुट ने विरोध किया. फलत: गोलीबारी शुरू हो गयी.

अपराधियों ने 40-50 राउंड गोलियां चलायी. जिससे संदलपुर व आसपास का इलाका थर्रा उठा. मौके पर पुलिस उपमहानिरीक्षक मनु महाराज व पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने पहुंच कर मामले का जायजा लिया. इस मामले को लेकर मुफस्सिल थाना में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है और अपराधियों पर कार्रवाई के लिए एएसपी हरिशंकर कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनायी गयी है.
बताया जाता है कि अपराह्न 12:15 बजे रेलवे गुमटी का फाटक उठा. उसी समय ताबड़-तोड़ गोलीबारी शुरू हो गयी. सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंची. बावजूद संदलपुर की तरफ से अपराधियों का फायरिंग जारी रही. कुछ देर बाद अपराधियों के समझ में आया कि जिस पर फायरिंग कर रहा है. वह पुलिस की टीम है. जिसके बाद अपराधी फरार हो गये.
इस गोलीबारी के दौरान स्थानीय लोगों में जहां दहशत व्याप्त हो गया और लोग अपने घरों में दुबक गये वहीं रेलवे गुमटी पर मौजूद रेलकर्मी भी गुमटी का दरवाजा बंद कर अंदर घुस गये. वहीं कुछ देर के लिए उस मार्ग में चलने वालों के बीच भी अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया.
पांच खोखा बरामद, लावारिस पड़ी थी मोटरसाइकिल : एएसपी हरिशंकर कुमार ने बताया कि मौके पर से पुलिस ने पांच खोखा और एक मिस फायर खोखा बरामद किया. जबकि रेलवे पटरी के किनारे एक लाल रंग की मोटर साइकिल भी लावारिस अवस्था में पड़ा हुआ था.
बताया जाता है कि अपराह्न 12:15 में मालगाड़ी पांच नंबर रेलवे गुमटी से पार होने पर खोल दिया गया. उसी समय गोलीबारी शुरू हो गयी. जिसके कारण गुमटी पर तैनात गेटमैन गुमटी पर बने कक्ष में घूस कर दरवाजा बंद कर लिया. उसी समय सवारी गाड़ी खोलने के लिए जमालपुर से गुमटी पर तैनात गेटमैन से क्लियरिटी मांगा गया. जब उसने बताया कि यहां रेलवे ट्रेक के पास गोलीबारी हो रही है तो ट्रेन को जमालपुर में ही रोक दिया गया.
कहती हैं पुलिस अधीक्षक
एसपी लिपि सिंह ने कहा कि गुमटी नंबर 5 के पास 50 लाख की रंगदारी और 50 राउंड फायरिंग की सूचना पूरी तरह से गलत और निराधार है. घटनास्थल से पांच खोखा व एक मिस फायर खोखा बरामद किया गया है. मुफस्सिल थानाध्यक्ष को अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है.
पुलिस पर भी फायरिंग की हो रही बात पुलिस पदाधिकारी ने किया इंकार
बताया जाता है कि कुछ कुख्यात अपराधी और संदलपुर के अपराधियों का एक गुट जमीन में हिस्सेदारी को लेकर 30-40 की संख्या में दहशत फैलाने के उद्देश्य से गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया. कुछ अपराधी रेलवे पटरी पर गुमटी से कुछ दूर संदलपुर के समीप खड़ा था. तभी किसी ने इसकी सूचना डीआईजी मनु महाराज को दे दिया. डीआईजी की स्पेशल टीम वहां पहुंच गयी. अधिकांश पुलिस कर्मी सादे लिवास में था.
गुमटी के समीप रेलवे पटरी पर जब अपराधियों ने सादे लिवास में कुछ लोगों को देखा तो दूसरा गुट समझ कर उस पर फायरिंग शुरू करते हुए दौड़ पड़ा. पुलिस कर्मियों को पीछे हटना पड़ा और पुन: मोरचा संभाल कर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की. अपराधियों को जब पता चला कि पुलिस है तो सभी संदलपुर गांव की ओर फरार हो गये. लेकिन डीआईजी मनु महाराज व एसपी लिपि सिंह ने पुलिस पर फायरिंग की बात से इंकार किया है.
जमीन पर कब्जा को लेकर गोलीबारी
बताया जाता है कि किसी व्यक्ति का रेलवे लाइन के किनारे पांच बीघा जमीन है. जमालपुर और संदलपुर के कुछ जमीन कारोबारी ने उक्त जमीन को उस व्यक्ति से बेचने के लिए ले लिया. जिसका प्लॉटिंग कर जमीन बेचना शुरू किया. सूत्रों का कहना है कि 7 से 10 लाख रुपया कट्टा वहां जमीन बिक रहा है. उस जमीन पर कुछ अपराधियों की नजर पड़ी.
जो जमीन में हिस्सेदारी अथवा 50 लाख रुपया रंगदारी के रूप में जमीन कारोबारियों से मांग किया. लेकिन कारोबारी ने हिस्सेदारी और रंगदारी देने से इंकार कर दिया. इसके बाद से उक्त अपराधिक गिरोह ने उस जमीन पर कब्जा करने को ले कार्रवाई प्रारंभ कर दिया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें