27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एटीएम में लूट के प्रयास का मामला: एफएसएल की टीम ने की जांच

मुंगेर : पुलिस लाइन स्थित एटीएम लूटने के प्रयास मामले की जांच करने गुरुवार को एफएसएल पटना की दो सदस्यीय टीम मुंगेर पहुंची. टीम में शामिल सदस्यों ने जहां एटीएम कक्ष से अपराधियों का फिंगर प्रिंट उठाया. वहीं पुलिस ने एसबीआई से मिले सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. लेकिन उसमें अपराधियों का कोई फुटेज नहीं है. […]

मुंगेर : पुलिस लाइन स्थित एटीएम लूटने के प्रयास मामले की जांच करने गुरुवार को एफएसएल पटना की दो सदस्यीय टीम मुंगेर पहुंची. टीम में शामिल सदस्यों ने जहां एटीएम कक्ष से अपराधियों का फिंगर प्रिंट उठाया. वहीं पुलिस ने एसबीआई से मिले सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. लेकिन उसमें अपराधियों का कोई फुटेज नहीं है. क्योंकि सीसी कैमरा उस समय काम नहीं कर रहा था. अब एटीएम लूट के प्रयास मामले में शामिल अपराधियों की शिनाख्त करना पुलिस के लिए मुश्किल हो गया है.

एफएसएल की टीम ने एटीएम मशीन और एटीएम गेट से फिंगरप्रिंट को उठाया. टीम में शामिल फिंगरप्रिंट के एक्सपर्ट जोगिंदर कुमार और फोटो ब्यूरो के एक्सपर्ट दिनेश कुमार सिंह ने अपने जांच के लिए एटीएम मशीन और गेट पर से अपराधियों के फिंगरप्रिंट का लेंस से जांच किया और अपने लिए पर्याप्त मात्रा में साक्ष्य जुटा कर अपने साथ ले गयी. लेकिन मुंगेर पुलिस काफी प्रयास के बावजूद किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकी है. विदित हो कि मंगलवार की रात अपराधियों ने एटीएम में घूस कर लूटने का प्रयास किया.
लेकिन सुरक्षा में लगे होमगार्ड के जवानों के कारण एटीएम लूटने से तो बच गया. किंतु पुलिस लाइन की सुरक्षा पर बड़ा सवाल छोड़ दिया. एसबीआई मुख्य शाखा के उप शाखा प्रबंधक प्रकाश कुमार के बयान पर कोतवाली (पूरबसराय) थाना में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
पुलिस भी लगातार प्रयास में है कि अपराधियों की शिनाख्त की जाये. लेकिन अब तक पुलिस पूरी तरह से खाली हाथ है और अपराधियों की शिनाख्त करने के लिए कोई साक्ष्य उनके पास नहीं है. इधर बैंक प्रबंधन ने पटना से एटीएम में लगे सीसीटीवी फुटेज को मंगवा कर पुलिस को दिया. लेकिन उसमें अपराधियों की कोई तस्वीर ही नहीं है.
यह भी बताया गया कि एटीएम मशीन व कक्ष में लगा कैमरा 24 घंटा काम करना चाहिए था. लेकिन यह कैमरा सीमित समय के लिए काम करता है. जिसके कारण अपराधियों का फुटेज ही नहीं आया. वैसे मंगलवार की रात 9:52 बजे ही अंतिम बार काम किया था. जिसमें उपभोक्ता ने 5 हजार रुपये की निकासी की थी.
कहती हैं एसपी
एसपी लिपि सिंह ने कहा कि एटीएम से पैसा चोरी के प्रयास की जांच करने पटना से दो सदस्यीय एफएसएल की टीम आयी थी. जो साक्ष्य एकत्रित कर जांच के लिए अपने साथ ले गयी है. जबकि मुंगेर पुलिस भी चोरों की पहचान कर उसकी गिरफ्तारी करने में लगी हुई है. शीघ्र ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें