33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बरियारपुर रेलवे स्टेशन बना अपराधियों का जंक्शन, लगातार हो रही छिनतई की घटनाएं

बरियारपुर : बरियारपुर रेलवे स्टेशन हमेशा से अपराधियों का जंक्शन बना रहा है. यही कारण है कि इस स्टेशन से होकर यात्रा करना रेल यात्रियों के लिए अब काफी असुरक्षित हो गया है. इतना ही नहीं इस स्टेशन पर अपराधियों ने कई बार खून की होली भी खेली है. बावजूद स्टेशन की सुरक्षा को लेकर […]

बरियारपुर : बरियारपुर रेलवे स्टेशन हमेशा से अपराधियों का जंक्शन बना रहा है. यही कारण है कि इस स्टेशन से होकर यात्रा करना रेल यात्रियों के लिए अब काफी असुरक्षित हो गया है. इतना ही नहीं इस स्टेशन पर अपराधियों ने कई बार खून की होली भी खेली है.

बावजूद स्टेशन की सुरक्षा को लेकर रेल प्रशासन गंभीर नहीं हो रहा. ताजा घटनाओं पर नजर दौड़ायी जाये तो यहां छिनतई गिरोह के अपराधियों ने रविवार की रात से सोमवार तक 24 घंटे के भीतर चार रेल यात्रियों को अपना निशाना बनाया और उनसे लाखों की छिनतई कर ली.
सुरक्षा व्यवस्था में भारी कमी होने के कारण आये दिन बरियारपुर रेलवे स्टेशन सहित इससे सटे क्षेत्रों में छिनतई की घटना में काफी बढ़ोतरी हुई है. रेल सुरक्षा बलों की कमी तथा सुरक्षा बलों के लिए आवास का उचित प्रबंध नहीं होने के कारण यह रेलवे स्टेशन अब पूरी तरह से अपराधियों के गिरफ्त में आ चुका है. बरियारपुर रेलवे परिसर अनेक जगहों से पूर्ण रूप से खुला हुआ है. जिसके कारण 24 घंटे यहां पर अपराधियों का जमावड़ा लगा रहता है.
सोमवार को हुइ छिनतई की घटना के पूर्व तक यहां सात आरपीएफ जवान की तैनाती थी. वहीं घटना के बाद यहां जवानों की संख्या बढ़ा कर 10 कर दिया गया है. जिसमें दो इंचार्ज को तीन शिफ्ट में अपनी ड्यूटी करनी पड़ रही है. उनके अलावे जीआरपी के 3 सिपाही, एक हवलदार एवं एक जमादार सहित कुल 5 जीआरपी को ही 24 घंटे की ड्यूटी इस स्टेशन पर करनी पड़ रही है.
इन सुरक्षा बलों को ड्यूटी कक्ष के तौर पर रेल प्रशासन द्वारा स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर स्थित महिला विश्रामालय वाला एक छोटा सा कमरा उपलबध कराया गया है. इसी विश्रामालय में सुरक्षा बलों को रसोई के कार्य के अलावे अन्य कार्य भी निबटाना पड़ता है. मालूम हो कि पूर्व में यहां पर रेल सुरक्षा बल का आउटपोस्ट था, जिसमें 25 सुरक्षा बल मौजूद रहते थे.
1 जून 2019 को बरियारपुर स्टेशन से आउट पोस्ट को हटाकर सुल्तानगंज स्टेशन पर शिफ्ट कर दिया गया. जिसके बाद से यहां की सुरक्षा व्यवस्था में अपराधियों ने पूर्णत: सेंध लगा दी है. जल्द ही यहां पर पुन: आउट पोस्ट स्थापित कर सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया गया तो आये दिन इस रेलवे स्टेशन से होकर यात्रा करने वाले रेल यात्री अपराधियों का शिकार बनते रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें