29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो जिलों को जोड़ने वाली सीएम सड़क जर्जर

उदाकिशुनगंज : 2 करोड़ 15 लाख रुपये की लागत से 2.7 किमी मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना से बनी सड़क तीन वर्ष में ही जर्जर हो गयी है, जिससे राहगीरों को भरी परेशानी का सामना करना पर रहा है. जानकारी के अनुसार उदाकिशुनगंज प्रखंड के सीमावर्ती खाड़ा हाईस्कूल मोड़ से सिनवारा धानुक टोला होते हुए बोबिल […]

उदाकिशुनगंज : 2 करोड़ 15 लाख रुपये की लागत से 2.7 किमी मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना से बनी सड़क तीन वर्ष में ही जर्जर हो गयी है, जिससे राहगीरों को भरी परेशानी का सामना करना पर रहा है.

जानकारी के अनुसार उदाकिशुनगंज प्रखंड के सीमावर्ती खाड़ा हाईस्कूल मोड़ से सिनवारा धानुक टोला होते हुए बोबिल फुलवरिया बेलदौर खगड़िया जिले को सीधे जोड़ने वाली उक्त सड़क में 50 से अधिक गड्ढे है, जो इस रास्ते से आते-जाते वाहन चालक व राहगीरों के लिए दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा है.
दो जिले को जोड़ने वाली सीमावर्ती सड़क पर दिन-रात सैकड़ों वाहन का आवागमन होता है. उक्त सड़क में 50 से अधिक छोटे-बड़े गड्ढे होने के कारण वाहनों का आना-जाना काफी कष्टप्रद हो गया है.
स्थानीय अमर कुमार, केदार ऋषि, बीरण ऋषिदेव, विवेक सिंह,चानो साह,सुनील सिंह, ललन सिंह,बबलू साह, मंजय सिंह, शिव कुमार महतो, अमर सिंहजनक मेहरा आदि ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण के समय संवेदक के द्वारा बेहद घटिया सामग्री से सड़क निर्माण किया गया है. जो संवेदक द्वारा मनमाने तरीके से किये गये कार्यशैली को दर्शाता है.
मेंटेनेंस के नाम पर की गयी खानापूर्ति : स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि फिलहाल सड़क पर बने दो चार बड़े गड्ढे में ईंट की टुकड़ी डालकर सड़क मेंटेनेंस के नाम पर खानापूर्ति कर दी गयी. उदाकिशुनगंज पश्चिमी जिला परिषद सदस्य अमन कुमार ने कहा लूट की छूट किसी को नहीं मिलनी चाहिए.
उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि यदि सड़कों व पुलों का मेंटेनेंस ससमय होता तो क्या वे जर्जर रहते? उन्होंने उक्त पहलुओं पर विभागीय जांच कर प्रखंड क्षेत्र की जर्जर सड़कों को दुरुस्त कराने की मांग की है. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि पुरे इलाकेभर के सड़कों पर अगर ईमानदारी से जांच हो तो बड़े घोटाले का पर्दाफाश होगा एवं कई पदाधिकारी व संवेदक की संलिप्तता सामने आयेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें