monghyr

  • Aug 24 2019 8:02AM
Advertisement

अनियमित बिजली आपूिर्त को ले ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

अनियमित बिजली आपूिर्त को ले ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

 सरौन : चकाई प्रखंड के खास चकाई गांव में गुरुवार रात्रि 9 बजे से ही बिजली गुल रहने से आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार दोपहर को विद्युत कार्यालय चकाई के समक्ष रोष पूर्ण प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे अभय तिवारी ने कहा कि खास चकाई के ठाकुर टोला के ऊपर से होकर ग्यारह हजार वोल्ट का विद्युत तार गुजरा है. गुरुवार के रात्रि में करंट प्रवाहित तार में आग लग जाने से तार टूटकर घर के पास गिर गया. 

 
 रात को ही विभाग को सूचना दी , लेकिन अब तक न तो तार को हटाया गया है और न ही विद्युत आपूर्ति बहाल की गयी है. इससे आक्रोशित होकर हम लोग जब विद्युत कार्यालय पहुंचे तो कनीय अभियंता यहां मौजूद नहीं थे.विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि वह सोमवार को चकाई आते हैं. उनसे दूरभाष पर बात की गयी तो उन्होंने सोमवार को आ कर कार्यस्थल पर जाने की बात कही. 
 
जबकि इसी जगह पर पूर्व में भी चार बार बिजली का तार गिरने से आग लग चुकी है. ग्रामीणों ने कनीय अभियंता से मांग किया कि घर के ऊपर से गुजर रहे 11000 वोल्ट के तार को वहां से हटाकर अन्यत्र स्थापित किया जाए और अविलंब विद्युत आपूर्ति बहाल की जाए. कनीय अभियंता ने बताया कि विद्युत तार बदल पाना अभी संभव नहीं है.
 
लेकिन आपूर्ति बहाल के लिए कर्मियों को निर्देश दिया गया है. शीघ्र बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जायेगी. मौके पर खास चकाई निवासी सुरेश ठाकुर ,चंदन कुमार सिन्हा, पंकज सिन्हा, छोटू पांडे, राजा पांडे, रिंकू शर्मा, छोटू ठाकुर, रितिक सिन्हा, चंदन पांडे, गुड्डू पांडे,सहित दर्जनों लोग मौजूद थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement