Advertisement

monghyr

  • Aug 24 2019 8:01AM
Advertisement

गंडा गांव के समीप आहर से मिला विक्षिप्त व्यक्ति का शव

 मुंगेर :  चरकापत्थर थाना क्षेत्र अंतर्गत लालीलेबार पंचायत के गंडा गांव के समीप परसवनिया आहर से पुलिस ने शुक्रवार को एक शव बरामद किया है. शव की पहचान खैरा थाना क्षेत्र के बोझायत गांव निवासी 40 वर्षीय राजो राय के रूप में किया गया. 

 
ग्रामीणों से मिली सूचना के बाद थानाध्यक्ष शंभु शर्मा अन्य पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल के साथ पहुंचे और मशक्कत के बाद शव को आहर से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेजा. जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक राजो राय विक्षिप्त था और दो दिन पूर्व ही खैरा के बोझायत गांव स्थित अपने घर से कहीं निकल गया था. उसके परिजन बीते दो दिनों से उसकी खोज में लगे थे. 
 
दरअसल गंडा गांव से दक्षिण ब्रह्म बाबा मंदिर में प्रत्येक शुक्रवार को भक्तों की काफी भीड़ लगती है. इस शुक्रवार को भी मंदिर व आसपास काफी संख्या में भक्त पूजा के लिए आये हुए थे.
 
इनमें से कई लोगों ने मंदिर से लगभग दो सौ मीटर दूर स्थित परसवनिया आहर के पानी पर तैरते शव को देखा जिसके बाद आहर के समीप भीड़ लग गयी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को आहर से निकाला. शव की पहचान होने पर खैरा के बोझायत में उसके परिजनों को खबर किया गया जहां से थोड़ी देर बाद उसके परिजन पहुंचे. 
 
परिजनों से पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार कुछ वर्ष पूर्व राजो के इकलौते संतान की असामयिक मृत्यु के बाद से ही राजो की मानसिक स्थिति विक्षिप्त जैसा हो गया था. उसकी पत्नी व अन्य परिजन राजो को साथ लेकर प्रत्येक शुक्रवार को गंडा स्थित ब्रह्म बाबा मंदिर आते थे और मंदिर में माथा टेकते हुए राजो के स्वस्थ होने की मिन्नत मांगते और  उसका आध्यात्मिक इलाज करा रहे थे.
 
 बीते बुधवार को राजो अचानक अपने घर से निकल गया था. घर वाले दो दिनों से उसे खोजने में लगे हुए थे. अंदाजा लगाया जा रहा है कि घर से निकलने के बाद बुधवार को राजो गंडा ब्रह्म बाबा मंदिर आया होगा और शायद स्नान करने जब आहर गया तो फिर वापस न निकल सका. आहर के किनारे उसके कपड़े भी बरामद हुए है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement