28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुंगेर स्टेशन पर अपराधियों की सत्ता, सुरक्षा पर उठ रहे सवाल

मुंगेर : तीन माह पूर्व भी अपराधियों ने मुंगेर रेलवे स्टेशन पर तैनात एएसआई गणेश राम को पीट-पीट कर घायल कर दिया था. गणेश राम ने बताया कि स्टेशन पर गांजा पीने वाले एवं कुछ लफंगा जुटता है. वे अपनी ड‍्यूटी के दौरान उन लोगों को भगाता था. तीन माह पूर्व जब वह प्लेटफॉर्म पर […]

मुंगेर : तीन माह पूर्व भी अपराधियों ने मुंगेर रेलवे स्टेशन पर तैनात एएसआई गणेश राम को पीट-पीट कर घायल कर दिया था. गणेश राम ने बताया कि स्टेशन पर गांजा पीने वाले एवं कुछ लफंगा जुटता है. वे अपनी ड‍्यूटी के दौरान उन लोगों को भगाता था. तीन माह पूर्व जब वह प्लेटफॉर्म पर रात्री में निरीक्षण करने पहुंचे तो कुछ लोगों को देख कर उसे भगाने लगे. मैं उस समय अकेला था. मुझे अकेला देख कर अपराधियों ने मुझ पर हमला कर दिया. जिसमें मैं घायल भी हो गया था.

बताया जाता है कि एएसआई के बयान पर जीआरपी जमालपुर थाना में मामला दर्ज हुआ था और जीआरपी पुलिस ने एएसआई पर हमला करने के मामले में एक अपराधी को गिरफ्तार भी किया था. बावजूद इसके रेल प्रशासन ने स्टेशन की सुरक्षा पर ध्यान नहीं दिया और सोमवार को अपराधियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया.
गाजो यादव के बयान पर जमालपुर रेल थाने में प्राथमिकी दर्ज
जमालपुर : मुंगेर रेलवे स्टेशन पर सोमवार की मध्यरात्रि गोलीबारी की घटना को लेकर यहां रेल थाना जमालपुर में भादवि की धारा 394 और 27 आर्म्स एक्ट के अंतर्गत कांड संख्या 83/19 दर्ज किया गया है.
यात्री बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल थाना के हीरा टोल निवासी 70 वर्षीय गाजो यादव उर्फ गजेंद्र यादव के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि सोमवार को वह अपने गांव के तीन चार अन्य लोगों के साथ मुंगेर मुफस्सिल थाना अंतर्गत सीताकुंड कटारिया निवासी कैलाश यादव के घर तिलक चढ़ाने पहुंचा था.
जहां से रात्रि लगभग 11:00 बजे वह अपने साथियों के साथ जमालपुर-सहरसा ट्रेन पकड़ने के लिए मुंगेर रेलवे स्टेशन पहुंचा. परंतु ट्रेन छूट गयी. जिसके बाद वे लोग वहीं रेलवे स्टेशन पर ही रुक गए. उनके साथी लरील यादव, कैलू यादव, जानो यादव और सुरेश यादव स्टेशन के सीट पर बैठे थे. उसी सीट पर पिट्ठू बैग के साथ एक अन्य व्यक्ति रितेश रंजन भी बैठा हुआ था.
रात्रि करीब 1:30 बजे दो अपराधी वहां पहुंचा और उससे बैग छीनने का प्रयास करने लगे. जिस पर अन्य यात्रियों ने उस दोनों को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया. इसी बीच कहीं से दो अन्य अपराधी भी वहां पहुंच गए और पहले पहुंचे दो अपराधियों में से एक ने रितेश रंजन को गोली मार दी. गोली की आवाज सुनते ही वहां से सभी यात्री भागने लगे. परंतु इस बीच चारों अपराधियों ने पिस्टल के बट और बेल्ट से यात्रियों को पीटना शुरू कर दिया.
सभी अपराधियों ने रिजर्वेशन काउंटर के निकट भी रेल यात्रियों के साथ मारपीट की. जिसमें लखीसराय जिला के कजरा थाना अंतर्गत पुनाडीह निवासी कटेश्वर यादव का पुत्र दीपक कुमार (19 वर्ष) और बेगूसराय साहेबपुर कमाल थाना के गोविंदपुर निवासी नंदकिशोर यादव (70 वर्ष) बुरी तरह घायल हो गए. आवेदक ने कहा है कि सभी चारों अपराधी 20-22 वर्ष के थे और कटोरी कट बाल रखे हुए थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें