23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुंगेर रेलवे स्टेशन पर छिनतई के दौरान यात्री को मारी गोली, रेफर

मुंगेर : मुंगेर रेलवे स्टेशन पर सोमवार की मध्य रात्रि अपराधियों ने कई रेल यात्रियों के साथ लूट-पाट की घटना को अंजाम दिया. छिनतई का विरोध कर करने पर तारापुर के यात्री रितेश रंजन को जहां गोली मार दी. वहीं आधे दर्जन यात्रियों को पीट-पीट कर घायल कर दिया. फायरिंग की आवाज पर पहुंचे जीआरपी […]

मुंगेर : मुंगेर रेलवे स्टेशन पर सोमवार की मध्य रात्रि अपराधियों ने कई रेल यात्रियों के साथ लूट-पाट की घटना को अंजाम दिया. छिनतई का विरोध कर करने पर तारापुर के यात्री रितेश रंजन को जहां गोली मार दी. वहीं आधे दर्जन यात्रियों को पीट-पीट कर घायल कर दिया.

फायरिंग की आवाज पर पहुंचे जीआरपी के जवानों पर भी अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर खदेड़ दिया. अपराधियों से बचने के लिए जवानों ने अपने-आप को कमरे में बंद कर लिया. अपराधियों के जाने के बाद जीआरपी पुलिस कमरे से बाहर निकली और घायल यात्रियों को मुंगेर सदर अस्पताल पहुंचाया.
बताया जाता है कि सोमवार की रात लगभग 12 बजे सहरसा पैसेंजर ट्रेन पकड़ने के लिए कुछ यात्री स्टेशन आये थे. लेकिन यात्रियों की ट्रेन छूट गयी. कुछ यात्री प्लेटफॉर्म पर ही रुक कर सुबह वाली ट्रेन का इंतजार करने लगे. जबकि कुछ यात्री प्लेटफॉर्म से उतर कर टिकट काउंटर के समीप बाहर बरामदे पर बैठ गया.
तभी चार-पांच की संख्या में अपराधी प्लेटफॉर्म पर पहुंचा और वहां मौजूद यात्रियों से छिनतई करने लगे. जिसका तारापुर थाना क्षेत्र के लौना परसा निवासी राकेश रमण का पुत्र रितेश रंजन ने विरोध किया. जिसे देख अन्य सभी यात्रियों ने भी विरोध करना प्रारंभ कर दिया. लेकिन इसी दौरा अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी. अपराधियों ने रितेश रंजन को सीने में गोली मार दी.
गोलीबारी होते देख यात्री और सिपाही सभी जान बचाने के लिए भागने लगे. जीआरपी का जवान भागते हुए स्टेशन पर बने अपने कक्ष में बंद हो गया. जबकि घायल युवक भी पीछे से सुरक्षा जवानों के कक्ष के समीप पहुंचा और कमरा खुलवाने का प्रयास किया. लेकिन जवानों ने अपराधियों के भय से कमरा नहीं खोला. घायल रितेश वहीं गिर पड़ा.
इस दौरान अपराधियों ने जवानों के कमरे पर भी गोलीबारी की. दीवार पर भी गोली के निशान हैं. जबकि घायल यात्री का खून का धब्बा भी दीवार और फर्श पर था. इधर अपराधियों ने टिकट काउंटर के समीप खड़े यात्रियों के साथ भी छिनतई किया और मारपीट किया. स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया. टिकट काउंटर बंद कर बुकिंग क्लर्क काउंटर कक्ष में छिप गया.
अपराधियों की पिटाई में साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के हीरा टोला निवासी गाजो यादव उर्फ गजेंद्र यादव, गोबिंदपुर निवासी नंद किशोर यादव घायल हो गया. इतना ही नहीं आरपीएफ पोस्ट के समीप सोये हुए स्टेशन पर बिजली का काम करा रहे ठेकेदार के मजदूर कजरा थाना क्षेत्र के पूनाडीह गांव निवासी दीपक कुमार यादव के साथ भी मारपीट किया.
अपराधियों के जाने के बाद जीआरपी सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गया. चिकित्सकों ने गोली लगने से घायल युवक को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया. इधर मंगलवार को जीआरपी जमालपुर थानाध्यक्ष कामेश्वर सिंह दल-बल के साथ पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें