26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एटीएम कार्ड मुंगेर में व झारखंड के एटीएम से निकल गयी राशि, साइबर क्राइम की प्राथमिकी दर्ज कराने में थाना-थाना घूम रहा पीड़ित

मुंगेर : एटीएम कार्ड आपके पास है. लेकिन आपके खाते से अगर दूसरे राज्य के एटीएम से राशि निकल जाय तो आप मानसिक तौर पर परेशान नहीं हों. क्योंकि आज ऐसा हो रहा है और इसका ताजा उदाहरण है मुंगेर के कासिम बाजार थाना क्षेत्र निवासी ज्योति देवी. वह साइबर फ्रॉड का शिकार हुई है. […]

मुंगेर : एटीएम कार्ड आपके पास है. लेकिन आपके खाते से अगर दूसरे राज्य के एटीएम से राशि निकल जाय तो आप मानसिक तौर पर परेशान नहीं हों. क्योंकि आज ऐसा हो रहा है और इसका ताजा उदाहरण है मुंगेर के कासिम बाजार थाना क्षेत्र निवासी ज्योति देवी. वह साइबर फ्रॉड का शिकार हुई है.

अब पीड़िता मामला दर्ज कराने के लिए थाना-थाना भटक रही है. क्योंकि महिला का घर कासिम बाजार थाना में पड़ता है. जबकि उसका खाता एसबीआइ बाजार ब्रांच का है जो कोतवाली थाना क्षेत्र में पड़ता है. साथ ही राशि की निकासी झारखंड के देवघर जिला के एटीएम से हुआ है.
बताया जाता है कि बेलन बाजार निवासी ज्योति देवी का खाता एसबीआइ बाजार ब्रांच में है और वहां से उसने एटीएम कार्ड ले रखा है. जिसका उपयोग उसका बेटा अक्सर करता है. 11 मई को वह मोबाइल से बिजली बिल भरने के लिए खाते से राशि कटाना चाहता था. लेकिन खाता में राशि इनसफिसियेंट बता रहा था.
तब वह मोबाइल से ही ऑनलाइन खाता का स्टेटमेंट निकला तो वह अचंभित रह गया. क्योंकि खाता में मात्र 40 रूपया था. स्टेंटमेंट में दर्शाया गया था 4 मई को झारखंड के देवघर जिला के महेशमारा स्थित एटीएम से दो बार निकासी की गयी है. एक बार 5000 और दूसरी बार 20000 निकाला गया था.
वह राशि निकासी से जितना परेशान नहीं था उससे कहीं अधिक परेशान था कि एटीएम कार्ड उसके पास है और वह देवघर गया ही नहीं तो राशि की निकासी कैसे हो गयी. वह बैंक जाकर शिकायत किया तो वहां मैनेजर ने कहा कि इसमें हमलोग क्या कर सकते हैं. आप थाना में प्राथमिकी दर्ज करायें.
ज्योति देवी ने बताया कि 13 मई सोमवार को कासिम बाजार थाना में शिकायत दर्ज कराने गयी थी. लेकिन कौड़ा मैदान विवाद को लेकर पुलिस परेशान थी. थाना में कहा गया कि आप कल आइये. जब 14 मई मंगलवार की सुबह वह थाना पहुंची तो कहा कि मेरे क्षेत्र में घटना नहीं हुआ और बैंक भी मेरे क्षेत्र में नहीं पड़ता है.
आप कोतवाली थाना में जाकर प्राथमिकी दर्ज करायें. उसके बाद वह कोतवाली थाना बेटे के साथ गयी. जहां कहा गया कि घर आपका कासिम बाजार थाना क्षेत्र में पड़ता है और राशि की निकासी देवघर में हुई है. हमारे क्षेत्र के बाहर का मामला है. जब महिला अड़ गयी तो उसे कोतवाली थाना पुलिस ने कहा कि थानाध्यक्ष आयेंगे और निर्देश देंगे तभी हम आपकी शिकायत दर्ज करेंगे. मंगलवार की देर शाम तक महिला की शिकायत दर्ज नहीं हो पायी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें