28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मंगलवार को भी झमाझम बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि

हवेली खड़गपुर : पिछले दो दिनों से जहां प्रकृति भी आम जनों पर मेहरबान है. वहीं एक ही क्षेत्र में कहीं लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं तो कहीं पिछले दो दिनों से हो रही ओलावृष्टि से मौसम का मिजाज ही बदल गया है. लोगों ने मंगलवार को हुई बारिश व ओलावृष्टि के बाद गर्मी […]

हवेली खड़गपुर : पिछले दो दिनों से जहां प्रकृति भी आम जनों पर मेहरबान है. वहीं एक ही क्षेत्र में कहीं लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं तो कहीं पिछले दो दिनों से हो रही ओलावृष्टि से मौसम का मिजाज ही बदल गया है. लोगों ने मंगलवार को हुई बारिश व ओलावृष्टि के बाद गर्मी से थोड़ी राहत महसूस की.

सोमवार को मंगलवार को महकोला, बनगामा, राजारानी तालाब सहित अन्य गांव में जहां ओलावृष्टि हुई, वहीं मंगलवार को एक बार फिर इन गांव में दोपहर बाद तेज बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई. हालांकि नगर क्षेत्र में आसमान में बादल घिरा रहा और सूरज की बादलों के साथ लुका-छिपी का खेल के साथ रिमझिम बारिश हुई. पिछले कई दिनों से आग उगलते सूरज की तपिश से लोग बेहाल थे. लेकिन सोमवार के बाद मंगलवार को मौसम के तेवर बदलते ही तापमान में कमी आई और लोगों ने गर्मी से राहत महसूस किया.
इधर मंगलवार की दोपहर ठंडी हवाओं के साथ महकोला, राजारानी तालाब, बनगामा सहित अन्य जगहों पर झमाझम बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई. लोगों ने बताया कि बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के बाद तापमान में गिरावट के साथ मौसम सुहाना हो गया है और लोगों को तपिस भरी गर्मी से सुकून का एहसास हुआ. जबकि उत्तरी क्षेत्र में आसमान में काले बादल छाये रहे और मौसम सुहाना हो गया, किंतु बारिश नहीं हुई.
आंधी, तूफान व ओलावृष्टि से फसल को नुकसान
असरगंज : मंगलवार को असरगंज प्रखंड क्षेत्र में अचानक आयी आंधी एवं ओलावृष्टि के कारण किसानों को भारी क्षति हुई. आंधी तूफान इतनी भयावह थी कि बहियार में गाय चरा रहे चरवाहा एवं आम बगीचों की रखबाली कर रहे लोग भाग कर किसी तरह अपनी जान बचायी.
आंधी देखते ही देखते ओलावृष्टि होना शुरू हो गया. जहां आम, मूंग के फसल को भारी क्षति पहुंचा है. जहां गरीबों की झोपड़ी भी आंधी में उड़ा ले गए. बारिश होने से प्रखंड क्षेत्र के लोग इस उमस भरी गर्मी से राहत की सांस ली. वहीं किसानों ने ओलावृष्टि से आम एवं मूंग की फसल में हुई क्षति से मुआवजा की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें