31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छापेमारी में हांफ रही पुलिस, शराब तस्कर जुटे हैं होली में शराब की डिलिवरी करने में

मुंगेर : होली पर शराब माफिया सक्रिय है. जो शराब बेचने के साथ ही शराब का बड़े पैमाने पर स्टॉक कर रहा है. इस बार भी होली में शराबबंदी के बावजूद हरियाणा, पंजाब, झारखंड, दिल्ली के साथ ही पश्चिम बंगाल की शराब लोगों के सर चढ़ कर बोलेगी. पुलिस भी लगातार शराब माफियाओं के किला […]

मुंगेर : होली पर शराब माफिया सक्रिय है. जो शराब बेचने के साथ ही शराब का बड़े पैमाने पर स्टॉक कर रहा है. इस बार भी होली में शराबबंदी के बावजूद हरियाणा, पंजाब, झारखंड, दिल्ली के साथ ही पश्चिम बंगाल की शराब लोगों के सर चढ़ कर बोलेगी.

पुलिस भी लगातार शराब माफियाओं के किला को ध्वस्त करने में लगी है. जिसमें सफलता भी हाथ लगी है. पिछले दो दिनों में पुलिस ने 473 बोतल विदेशी शराब जब्त की है. लेकिन शराब कारोबारी भी पुलिस को चकमा देकर शराब की डिमांड को पूरा करने में लगा है.
शराब एक ऐसी वस्तु हो गयी है जो दिखती कहीं नहीं लेकिन बिकती हर जगह है. लोग जम कर शराब का सेवन कर रहे और होली में शराब की डिमांड बढ़ जाती है. जिसका फायदा उठाने के लिए शराब कारोबारी जी-जान से लगा हुआ है. इस शराब के कारोबार में न सिर्फ मुंगेर के लोग शामिल हैं. बल्कि दूसरे राज्यों के कारोबारी भी इसमें संलिप्त है. देवघर-सुल्तानगंज मार्ग में पुलिस ने मारुति 800 कार से 190 बोतल विदेशी शराब जब्त किया.
इस प्रतिबंधित शराब को लेकर झारखंड के दुमका जिला के सरैयाहाट निवासी दीपक यादव मुंगेर आ रहा था. जिससे दूसरे राज्य के शराब कनेक्शन का खुलासा हुआ. माना जा रहा है कि मुंगेर में होली को लेकर काफी मात्रा में शराब का स्टॉक किया गया है.
साथ ही पुलिस को चकमा देकर रेल, सड़क एवं जल मार्ग से शराब को लाया जा रहा है. हरियाणा की शराब एनएच 31 पर खगड़िया में उतरती है. जिसे नाव के माध्यम से मुंगेर भेजा जाता है.
रविवार की सुबह भी लालदरवाजा में गाइड बांध के समीप 9 कार्टून शराब पुलिस ने पकड़ा था. यह शराब बड़ा नाव से गंगा के माध्यम से यहां लाया गया था. पुलिस के पकड़ने से पहले ही अधिकांश शराब को ठिकाने लगा दिया गया था.
एक कॉल पर हो रही शराब की होम डिलिवरी : शराबबंदी के बाद शराब पीने में लोग डर रहे थे, लेकिन अब धीरे-धीरे डर खत्म होता जा रहा है. इसलिए अब लोगों की घरों तक होम डिलिवरी हो रही है.
एक फोन करने पर चेन सिस्टम के माध्यम से कोई एक व्यक्ति तय जगह पर पहुंच कर शराब की डिलिवरी कर रहा है. शराब की डिलिवरी घरों तक स्कूटी, साइकिल, स्कूल बैग, कोल्ड ड्रिंक की बोतल एवं अन्य खान-पीने वाले डब्बों के माध्यम से की जा रही है. होली में तो ज्यादा रोक-टोक पुलिस की रहती नहीं है. इसलिए आसानी से शराब को खपायी जा सकता है. जिसकी तैयारी शराब माफियाओं द्वारा की जा रही है.
दो दिनों में जब्त की गयी शराब का विवरण
17 मार्च 2019 : लालदरवाजा टीओपी पुलिस ने गंगा घाट गाइड बांध के समीप दियारा क्षेत्र में 9 कार्टून में बंद 190 बोतल विदेशी शराब बरामद किया. जो सभी हरियाणा निर्मित था और सभी शराब की बोतल 750 एमएल का है.
17 मार्च 2019 : देवघर-सुलतानगंज स्टेट हाइवे पर हरपुर थाना के समीप बने चेकपोस्ट पर मारुति 800 कार से 210 बोतल विदेशी शराब बरामद किया.
17 मार्च 2019 : रेल पुलिस ने भी गया-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन से 56 बोतल विदेशी शराब बरामद की है.
18 मार्च 2019 : लालदरवाजा में पुलिस ने निर्दोष कुमार को 17 बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें