Advertisement

monghyr

  • Mar 19 2019 7:15AM

अस्पताल में गंदगी को देख भड़के सीएस, कई चिकित्सक अनुपस्थित

 तारापुर : सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार सोमवार को अनुमंडलीय अस्पताल तारापुर का औचक निरीक्षण किये. निरीक्षण के दौरान अस्पताल में फैली गंदगी को देख कर जहां सिविल सर्जन भड़क उठे तथा उसमें सुधार लाने का निर्देश दिया. वहीं ड्यूटी के दौरान कई चिकित्सक तथा स्वास्थ्य कर्मी अनुपस्थित पाये गये. जिनके बारे में सिविल सर्जन ने प्रभारी से रिपोर्ट मांगी है.

 
  सुबह 9:30 बजे सिविल सर्जन अचानक अनुमंडलीय अस्पताल तारापुर पहुंच गये. उस वक्त वहां ओपीडी सेवा चल रही थी. ओपीडी में चिकित्सक डा. आरपी भगत तथा महिला चिकित्सक डा. बिंदु कुमारी ड्यूटी पर थी. जबकि रोस्टर के अनुसार ओपीडी ड्यूटी में चिकित्सक डा. प्रमोद कुमार सिंह तथा डा. खुसरत आजमी अनुपस्थित पाये गये.
 
 वहीं अस्पताल प्रबंधक मनीष कुमार, बीसीएम पूनम कुमारी, एमएनइ सुजीत कुमार, डाटा ऑपरेटर अमोद कुमार, परिवार नियोजन बुनियादी कार्यकर्ता राहुल मिश्रा, स्वास्थ कर्मी नीरज कुमार, प्रधान लिपिक नवीन कुमार भी अनुपस्थित थे. वहीं सिविल सर्जन अस्पताल के शौचालय व मूत्रालय के अलावा जगह-जगह फैले गंदगी को देख भड़क उठे. 
 
वहीं ड्यूटी पर मौजूद बीएचएम वंदना राज को सीएस ने चेतावनी देते हुए अस्पताल की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही तथा शौचालय के बाहर एक डोर मैट लगाने, ओपीडी शुरू होने से पूर्व पूरे अस्पताल की साफ-सफाई फिनाइल के साथ करवाने का निर्देश दिया.
 
 सीएस ने कहा की सफाई के साथ कोई समझौता नहीं करें. यदि सफाई कर्मी अस्पताल की सफाई ठीक तरह से समय पर नहीं करता है तो इसकी जानकारी लिखित रूप में दें. ताकि उस पर कारवाई की जा सके. 
 
उन्होंने मरीजों से भी अस्पताल के चिकित्सकों के द्वारा समय-समय पर जांच किये जाने व मिलने वाली अन्य सुविधा के बारे में जानकारी ली. सिविल सर्जन ने विलंब से पहुंचने वाले चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को समय पर आने के साथ-साथ डॉक्टर होने का धर्म और विभाग के नियम का अक्षरश: पालन करने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि अगले बार निरीक्षण में जो भी कर्मी या चिकित्सक समय से ड्यूटी पर तैनात नहीं मिलेंगे, वैसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी.
 
Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement