33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भीमबांध के सर्वांगीण विकास के लिए बनी योजनाओं पर हो काम : आयुक्त

मुंगेर : प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार पाल ने कहा कि भीमबांध प्रक्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए यह तीसरी बैठक है. लेकिन पूर्व की बैठक में लिये गये निर्णय के आलोक में योजनाओं पर कार्य नही हो रहा है. जो अत्यंत ही दुखद है. भीमबांध के विकास व सौंदर्यीकरण के योजनाओं पर जिम्मेदारी तय कर […]

मुंगेर : प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार पाल ने कहा कि भीमबांध प्रक्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए यह तीसरी बैठक है. लेकिन पूर्व की बैठक में लिये गये निर्णय के आलोक में योजनाओं पर कार्य नही हो रहा है. जो अत्यंत ही दुखद है. भीमबांध के विकास व सौंदर्यीकरण के योजनाओं पर जिम्मेदारी तय कर ससमय कार्य हो. इसमें किसी भी प्रकार की बहानेबाजी नहीं चलेगी. वे गुरूवार को आयुक्त कार्यालय के सभागार में भीमबांध के सर्वांगीण विकास के लिए आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे.

बैठक में डीआइजी जितेंद्र मिश्र, जिलाधिकारी मुंगेर आनंद शर्मा, एसपी गौरव मंगला, जमुई डीएम धर्मेंद्र कुमार एवं एसपी जे रेड्डी, वन प्रमंडल पदाधिकारी नीरज नारायण मुख्य रूप से मौजूद थे. आयुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भीम बांध दौरा के बाद उसे विकसित करने का निर्देश दिया था. ताकि यह क्षेत्र इको टूरिज्म के रूप में विकसित हो सके और जंगलों में बसी आबादी तक योजनाओं का लाभ पहुंचे. सीएम के निर्देश के बाद भीम बांध को विकसित करने के लिए दो बैठक हो चुकी है.

यह तीसरी बैठक है. लेकिन कार्य की प्रगति यथावत है. जिस पर युद्ध स्तर पर काम करने की जरूरत है. बैठक में आयुक्त ने गर्म जलाशय के सुदृढ़ीकरण एवं चौड़ीकरण तथा इससे सिंचाई सुविधा विकसित करने, बागवानी प्रारंभ करने एवं विश्रामगृह निर्माण कार्य की समीक्षा की. बताया गया कि इको हट के लिए पैसा मिल गया है. जबकि विश्रामगृह मरम्मत के लिए 48 लाख रुपया का प्रस्ताव भेजा गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें