36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवैध शराब की फैक्ट्री में बनती थी मेड इन हरियाणा स्टिकर चिपकायी गयी शराब

एएसपी हरिशंकर प्रसाद ने किया अवैध शराब फैक्ट्री का उद्भेदन मुंगेर : शराबबंदी के बाद से मुंगेर अवैध शराब निर्माण, भंडारण परिवहन एवं बिक्री का बड़ा केंद्र बनता जा रहा है. पुलिस शराब के कारोबार को रोकने का जितना प्रयास कर रही है, यह धंधा उतना ही फलता-फूलता जा रहा है. जिसमें कहीं न कहीं […]

एएसपी हरिशंकर प्रसाद ने किया अवैध शराब फैक्ट्री का उद्भेदन

मुंगेर : शराबबंदी के बाद से मुंगेर अवैध शराब निर्माण, भंडारण परिवहन एवं बिक्री का बड़ा केंद्र बनता जा रहा है. पुलिस शराब के कारोबार को रोकने का जितना प्रयास कर रही है, यह धंधा उतना ही फलता-फूलता जा रहा है. जिसमें कहीं न कहीं पुलिस की बड़ी चूक है. इस कारण यहां बेरोक-टोक शराब फैक्ट्री तक का संचालन हो रहा है. जब पुलिस ने चंदनपुरा एनएच 80 किनारे सीमेंट-छड़ के दुकान पर छापेमारी की, तो खुलासा हुआ कि गोदाम में अवैध रूप से विदेशी शराब की फैक्ट्री संचालित हो रही थी. जो मुंगेर पुलिस को सवालों के कटघरे में खड़ा करती है. क्योंकि नयारामनगर थाना एवं सफियाबाद ओपी के बीच यह शराब फैक्ट्री संचालित हो रही थी. यूं तो यह शराब फैक्ट्री नयारामनगर थाना क्षेत्र में है. लेकिन शराब निर्माण के बाद इसे एनएच के रास्ते ही बाहर भेजा जाता था.
छापेमारी के बाद खुली पोल, भाग गया संचालक : पुलिस को गुप्त सूचना मिली की सीमेंट-छड़ की दुकान के आड़ में शराब का कारोबार संचालित हो रहा है. जब पुलिस ने छापेमारी की तो वहां से रॉयल स्टैग कंपनी का 732 बोतल शराब, 100 पीस रॉयल स्टैग कंपनी का खाली डिब्बा, 200 लीटर स्प्रिट, 60 से 70 पीस ढक्कन पर चिपकाने वाला स्टिकर एवं 500 लीटर वाला पानी टंकी बरामद किया गया. इसके बाद पुलिस के होश उड़ गये. सबसे अहम है कि पुलिस के पहुंचने के बाद वहां से संचालक कैसे भाग निकला.
थाने से एक किलोमीटर पर चल रही थी फैक्ट्री : राष्ट्रीय उच्च पथ 80 के किनारे चंदनपुरा में परिमल कांत की सीमेंट-छड़ की दुकान है. गुप्त सूचना पर जब पुलिस ने दुकान पर छापेमारी की तो वहां से शराब की बोतलों के साथ ही 200 लीटर स्प्रिट, पेकैजिंग एवं बॉटलिंग का समान बरामद किया. जबकि 500 लीटर की एक पानी टंकी भी जब्त की गयी. जिससे यह प्रतीत होता है कि सीमेंट दुकान की आड़ गोदाम में विदेशी शराब निर्माण का खेल चल रहा था. यहां जो शराब का डिब्बा, पैकेजिंग व बॉटलिंग के जो सामान बरामद किया गया वह हरियाणा का था. जिससे लगता है कि यहां मेड इन हरियाणा कंपनी के नाम से अवैध शराब की फैक्ट्री चल रही है. कहा जाता है कि दो माह पूर्व ही यह दुकान खुली थी. जो शायद शराब बनाने के लिए ही खोली गयी थी.
कहते हैं पुलिस अधीक्षक
पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने कहा कि सीमेंट-छड़ दुकान से पुलिस ने विदेशी शराब के साथ ही पैकेजिंग, बॉटलिंग के समान के साथ ही 200 लीटर स्प्रिट बरामद किया है. इससे लगता है कि वहां शराब बनाने का भी कार्य किया जाता था. संचालक की गिरफ्तारी के बाद ही पूरे मामले का खुलासा होगा.
सुलभ ट्रांसपोर्टिंग के लिए एनएच 80 किनारे बनाया ठिकाना
अवैध शराब फैक्ट्री में मेड इन हरियाणा के नाम से विदेशी शराब की बॉटलिंग एवं पैकेजिंग की जाती है. शराब कारोबारियों ने सुलभ ट्रांसपोर्टिंग के लिए एनएच 80 का चयन किया और सीमेंट-छड़ के दुकान की आड़ में शराब का निर्माण प्रारंभ हुआ. यहां से एनएच 80 होने के कारण लखीसराय एवं भागलपुर जिला तक नकली शराब को तस्करी कर ले जाया जाता है. जबकि मुंगेर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में आसानी से शराब को ठिकानों तक पहुंचाया जाता है. इसके लिए ऑटो, मोटरसाइकिल एवं लग्जरी वाहनों का सहारा लिया जा रहा था.
पति-पत्नी बने नामजद, चार-पांच अज्ञात
नयारामनगर थाना में थानाध्यक्ष बिंदेश्वरी यादव के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. जिसमें परिमलकांत एवं उसकी पत्नी शबनम देवी को नामजद किया गया है. जबकि चार-पांच अज्ञात है. जिनकी तलाश में पुलिस लगी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें