28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अपराधमुक्त व शराबमुक्त बिहार बनाने का डीजीपी ने दिया निर्देश

मुंगेर : राज्य के नये पुलिस महानिदेशक केएस द्विवेदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुंगेर प्रमंडल के विधि व्यवस्था की समीक्षा की. उन्होंने पूर्व में दिये गये निर्देशों के तहत की गयी कार्रवाई की जहां जानकारी ली. वहीं अपराध के बदलते परिवेश और उसके अनुसंधान की भी समीक्षा की गयी. डीआइजी विकास […]

मुंगेर : राज्य के नये पुलिस महानिदेशक केएस द्विवेदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुंगेर प्रमंडल के विधि व्यवस्था की समीक्षा की. उन्होंने पूर्व में दिये गये निर्देशों के तहत की गयी कार्रवाई की जहां जानकारी ली. वहीं अपराध के बदलते परिवेश और उसके अनुसंधान की भी समीक्षा की गयी. डीआइजी विकास वैभव ने नक्सल गतिविधियों एवं अपराध के आकड़ों की जानकारी प्रस्तुत किया. मौके पर एसपी आशीष भारती, एएसपी हरिशंकर प्रसाद, मुख्यालय डीएसपी संजीव कुमार, खड़गपुर डीएसपी पोलस्त कुमार मौजूद थे.

डीजीपी ने कहा कि आज भूमि विवाद बढ़ गया है. अभी पुलिस भूमि विवाद में मारपीट, कब्जा या फसल काटने की घटनाओं की शिकायतों को भूमि विवाद बता कर पल्ला झाड़ लेती है. भूमि विवाद के मामलों में यदि कहीं से भी अपराध की घटना घटित होती है तो उसे भूमि विवाद का मसला बता कर पल्ला न झाड़ें. ऐसे मामलों में आइपीसी और सीआरपीसी की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाये. उन्होंने शराब और हथियार तस्करी, अपराधियों की आवाजाही और अन्य अवैध कार्यों पर लगाम लगाने की सीमावर्ती इलाके में 24 घंटे निगरानी रखने का निर्देश दिया.

रामनवमी पर्व को लेकर की गयी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और कई आवश्यक निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि अपराध मुक्त व शराबमुक्त बिहार बनाना ही हमारा कर्तव्य है. अपने दायित्व बोध को समझें.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें