36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेल से रची गयी सेवानिवृत्त सीओ व उनकी पत्नी की हत्या की साजिश

मुंगेर : सेवानिवृत्त अंचलाधिकारी राजनीति कुंवर एवं उसकी पत्नी कांति देवी की हत्या की साजिश जेल से रची गयी. जेल में बंद एक कुख्यात अपराधी को जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए सुपारी दी गयी थी. जिसने बाहर रह रहे अपने गुर्गों से वृद्ध दंपती की गला रेत कर हत्या करवा दी. इस घटना में […]

मुंगेर : सेवानिवृत्त अंचलाधिकारी राजनीति कुंवर एवं उसकी पत्नी कांति देवी की हत्या की साजिश जेल से रची गयी. जेल में बंद एक कुख्यात अपराधी को जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए सुपारी दी गयी थी. जिसने बाहर रह रहे अपने गुर्गों से वृद्ध दंपती की गला रेत कर हत्या करवा दी.

इस घटना में जमीन का ब्रोकर, जमीन का खरीदार एवं अपराधियों की संलिप्तता पुलिसिया अनुसंधान में सामने आयी है. पुलिस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही. वैसे घटना के 48 घंटे बाद भी पुलिस इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं कर पायी है. मृतक के पुत्र के बयान पर जो प्राथमिकी दर्ज की गयी है उसमें जमीन दो खरीदार पर हत्या की आशंका जतायी गयी है.

बताया जाता है कि मृतक रिटायर्ड सीओ राजनीति कुंवर एवं उसकी पत्नी कांति देवी की अपराधियों ने बुधवार की रात गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी थी. जब पुलिसिया अनुसंधान प्रारंभ हुआ तो हत्याकांड का तार जेल तक पहुंच गया और यह भी तय हो गया कि सुपारी देकर हत्याकांड को अंजाम दिलाया गया है. बताया जाता है कि मृतक दंपती का बेटा और पतोहू से बनता नहीं था. जिसके कारण पतोहू के दबाव में आकर बेटा राजीव कुमार ने जमीन का कुछ हिस्सा दो लोगों को बेच दिया. इसमें एक जमीन ब्रोकर ने मुख्य भूमिका निभायी थी.
जमीन बेचने पर राजनीति कुंवर ने दर्ज कराया था मामला
बेटा ने जमीन तो बेच दिया. लेकिन बाप जमीन देने को तैयार नहीं था. यहां तक कि पिता राजनीति कुंवर ने इस संदर्भ में सिविल कोर्ट में मुकदमा भी दायर किया और वह मुकदमा अब भी न्यायालय में लंबित है. जिसमें उन्होंने जमीन की बिक्री को अवैध करार दिया है. इधर बेटा द्वारा जमीन बेचे जाने के बाद भी जब खरीदार जमीन पर अपना पोजीशन नहीं बना पाया तो ब्रोकर की परेशानी बढ़ गयी. ब्रोकर उस जमीन के शेष भाग को भी बेचना चाहता है. इसके लिए उसने अपराधियों से सांठगांठ की.
जिसके बाद ब्रोकर, अपराधी एवं जमीन के एक खरीदार का कॉपरेटिव बनाया गया और जेल में बंद एक कुख्यात अपराधी का सहयोग लिया गया. उक्त अपराधी ने ही हत्याकांड का पूरा ताना-बाना तैयार किया. जिसके बाद उस अपराधी ने बाहर रह रहे अपने गुर्गों को हत्या करने का आदेश जारी कर दिया. जिसके बाद अपराधियों ने बुधवार की देर शाम उसके घर गया.
अपराधियों के साथ दो अन्य लोग भी थे. टीवी का आवाज तेज कर दिया गया और अपराधियों ने एक के बाद एक दोनों दंपती की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी. बताया जाता है कि पुलिस अब उन अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है. जिसने हत्याकांड को अंजाम दिया. कोतवाली थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की अनुसंधान कर रही है. हत्या के कारणों एवं हत्यारों की शिनाख्त कर ली गयी है और शीघ्र ही अपराधियों को दबोच लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें