32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुंगेर : एके-47 खरीदने वाला गया का कारोबारी गिरफ्तार

पुलिस ने दोस्त बन कर किया संपर्क और बुलाया जमालपुर, हजारीबाग में है हथियार की दुकान मुंगेर : एके-47 तस्करी के मुख्य सरगना मो मंजर आलम उर्फ मंजी खां की निशानदेही पर मंगलवार को मुंगेर पुलिस ने जमालपुर में गया के राजीव कुमार सिंह उर्फ चुन्नू सिंह को गिरफ्तार कर लिया. उसे एक रणनीति के […]

पुलिस ने दोस्त बन कर किया संपर्क और बुलाया जमालपुर, हजारीबाग में है हथियार की दुकान
मुंगेर : एके-47 तस्करी के मुख्य सरगना मो मंजर आलम उर्फ मंजी खां की निशानदेही पर मंगलवार को मुंगेर पुलिस ने जमालपुर में गया के राजीव कुमार सिंह उर्फ चुन्नू सिंह को गिरफ्तार कर लिया. उसे एक रणनीति के तहत, उसका दोस्त बन कर यहां बुलाया गया था. चुन्नू सिंह ने मंजी खां से 11 लाख रुपये में दो एके-47 खरीदी थी. चुन्नू सिंह का पिता झारखंड के हजारीबाग में लाइसेंसी हथियार की दुकान चलाते हैं.
मुंगेर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया. एसपी बाबू राम ने बताया कि मंजी खां ने पूछताछ में बताया था कि उसने गया जिले के रामपुर थाना क्षेत्र के गढ़वाल बिगहा गांव निवासी राजीव कुमार सिंह उर्फ चुन्नू सिंह को दो एके-47 हथियार 11 लाख में बेची है. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए रणनीति के तहत काम शुरू किया. चुन्नू सिंह को पुलिस ने हथियार तस्कर बन कर लगातार फोन से संपर्क किया. पुलिस ने उसका दोस्त बन कर उसे विश्वास में लिया.
जब चुन्नू सिंह जमालपुर पहुंचा तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि मंजर से उसका संपर्क हजारीबाग में हुआ था. क्योंकि हजारीबाग में ही उसके पिता मिथिलेश प्रसाद सिंह का गणपति गन हाउस के नाम से हथियार की दुकान है. मंजर भी हजारीबाग के गिद्दी में कोयला कारोबार के साथ ही अवैध हथियार का बड़ा कारोबार को संचालित कर रहा था. इसी दौरान दोनों में संपर्क हुआ.
इसके बाद मंजर चुन्नू सिंह को एके-47 के साथ ही पिस्टल व अन्य हथियारों की आपूर्ति करने लगा और वह उसे अपराधी एवं नक्सलियों के हाथों बेचने लगा. एसपी ने बताया कि अवैध कारोबार में चुन्नू सिंह पहले भी जेल जा चुका है और उस पर गया एवं हजारीबाग के थानों में मामला दर्ज है.
आरोपितों का हो सकता है नार्को
मुंगेर में 20 एके-47 पुलिस ने बरामद की थी. इस मामले में एक दर्जन से अधिक हथियार तस्करों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पुलिस को मुख्य सरगना मो. मंजर आलम रिजवी उर्फ मंजी को खोजने में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी, जिसे पटना में गिरफ्तार किया गया. लेकिन जब रिमांड पर लेकर मुंगेर पुलिस ने पूछताछ की तो उसने पुलिस को गुमराह कर दिया.
अबतक उसकी निशानदेही पर पुलिस को कोई खास उपलब्धि हाथ नहीं लगी. इसके बाद मुंगेर पुलिस ने पांच हथियार तस्कर मो. मंजर आलम, मो. शमशेर, मो. इरफान, मो. इमरान एवं सेना के जवान मो. नियाजुल रहमान उर्फ गुल्लो का नार्को टेस्ट कराने का निर्णय लिया. क्योंकि, एके-47 हथियार का लिंक देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है और इसमें सेना के जवान की भी गिरफ्तारी हुई है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें