27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : मुंगेर में रिटायर्ड दारोगा का दूसरे थाना में ट्रांसफर

मुंगेर : बिहार में मुंगेर पुलिस इन दिनों अपने कारगुजारियों के लिए चर्चा में है. हाल यह है कि दो माह पूर्व सेवानिवृत हुए एक दारोगा को भी एक थाना से दूसरे थाना में स्थानांतरण कर दिया गया. लेकिन, योगदान देने वाला कोई नहीं है. जिससे अगले थाना के थानाध्यक्ष दारोगा के लिए परेशान है. […]

मुंगेर : बिहार में मुंगेर पुलिस इन दिनों अपने कारगुजारियों के लिए चर्चा में है. हाल यह है कि दो माह पूर्व सेवानिवृत हुए एक दारोगा को भी एक थाना से दूसरे थाना में स्थानांतरण कर दिया गया. लेकिन, योगदान देने वाला कोई नहीं है. जिससे अगले थाना के थानाध्यक्ष दारोगा के लिए परेशान है.

पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने 8 जुलाई को 94 पुलिस पदाधिकारियों का एक साथ तबादला किया था. जिसमें पुलिस अवर निरीक्षक एवं सहायक अवर निरीक्षक शामिल थे. एसपी ने वर्तमान पदस्थापित जगह से दूसरे थाना में पदस्थापित करते हुए निर्देश दिया था कि अविलंब अपने-अपने पदस्थापन जगहों पर अविलंब योगदान देना सुनिश्चित करें. लेकिन, जिन पुलिस पदाधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है. उसमें एक पुलिस पदाधिकारी ऐसे है. जिसकी सेवानिवृति दो माह पूर्व ही हो चुकी है. बावजूद मुंगेर पुलिस की नजर में सेवानिवृत्त एसआइ आज भी जिला पुलिस में कार्यरत है.

स्थानांतरण की सूची में 10वें नंबर पर जो नाम है वह पुलिस अवर निरीक्षक बालेश्वर पासवान का है वह हेमजापुर ओपी में तैनात था. वे मई महीने में ही सेवानिवृत हो गये. बावजूद इसके मुंगेर पुलिस अधीक्षक द्वारा हेमजापुर में पदस्थापन दिखाते हुए उसका स्थानांतरण तारापुर थाना में कर दिया गया. लेकिन, सेवानिवृति हो जाने के कारण बालेश्वर पासवान ने योगदान नहीं किया और तारापुर थानाध्यक्ष अब भी स्थानांतरण में तारापुर थाना के हिस्से में मिले सेवानिवृत पुलिस अवर निरीक्षक बालेश्वर पासवान के योगदान की वाट जोह रहा है.

कहते हैं पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने कहा कि मेरी जानकारी में सेवानिवृत पुलिस पदाधिकारियों के स्थानांतरण किया जाने का मामला नहीं है. अगर ऐसा हुआ है तो अविलंब उसमें सुधार किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें