36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुंगेर में हथियारों का जखीरा बरामद, युवा कांग्रेस नेता समेत चार कारोबारी गिरफ्तार

मुंगेर : डीआईजी मनु महराज के नेतृत्व में हथियार तस्करों के खिलाफ चलाये गये विशेष अभियान में पुलिस ने 29 दोनाली बंदूक, दो राइफल, 519 जिंदा कारतूस और एक बेवलीस्कॉट का रिवॉल्वर बरामद किया है. साथ ही भारी मात्रा में हथियार का उपकरण और अन्य समान जब्त किये है. पुलिस ने युवा कांग्रेस के मुंगेर […]

मुंगेर : डीआईजी मनु महराज के नेतृत्व में हथियार तस्करों के खिलाफ चलाये गये विशेष अभियान में पुलिस ने 29 दोनाली बंदूक, दो राइफल, 519 जिंदा कारतूस और एक बेवलीस्कॉट का रिवॉल्वर बरामद किया है. साथ ही भारी मात्रा में हथियार का उपकरण और अन्य समान जब्त किये है. पुलिस ने युवा कांग्रेस के मुंगेर विधानसभा अध्यक्ष यतींद्रनाथ सिंह भवानी समेत टीपू सुल्तान, आर्म्स डीलर मनोज शर्मा सहित चार तस्करों को गिरफ्तार किया है.

डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि पिछले दिनों पुलिस ने कुछ हथियार और कारतूस के साथ कई तस्करों और अपराधियों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद पुलिस लगातार हथियार तस्करों के खिलाफ वर्क आउट कर रही थी. इसी दौरान पुलिस ने कुछ तस्करों को गिरफ्तार किया. उनकी निशानदेही पर कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मकससपुर निवासी रविंद्र शर्मा का पुत्र मनोज शर्मा के घर से अवैध हथियार का जखीरा बरामद किया गया. इनमें 29 दोनाली बंदूक, 2 राइफल के साथ 519 कारतुस शामिल है. बताया जाता है कि मनोज शर्मा मुंगेर बंदूक फैक्टरी का निर्माता कंपनी था और एक वर्ष पूर्व उसका लाइसेंस रद्द हो गया था. इसके बावजूद वह अपने घर में अवैध रूप से बंदूक रख रहा था और बिक्री कर रहा था.उन्होंने बताया कि ये लोग मांग के अनुसार अपराधियों एवं नक्सलियों को हथियार की सप्लाई करते हैं. उन्हें एक हथियार की कीमत 50 हजार रुपये से एक लाख रुपये तक मिलती थी तथा वे दो से तीन गुने दाम पर कारतूस बेचते थे. वे बरामद वेबलीस्काट रिवाल्वर को पांच लाख रुपये में नक्सलियों से सौदा करने जा रहे थे.

डीआईजी ने बताया कि ये लोग अपराधियों एवं नक्सलियों से सांठ-गांठ कर हथियार का सप्लाई करता है. गिरफ्तार अपराधी एवं तस्करों ने अपनी संलिप्ता स्वीकार कर ली है. पुलिस गिरफ्तार अपराधियों व तस्करों की निशानदेही पर लगातार छापेमारी कर रही है. डीआईजी ने कहा कि भवानी कुमार को एक लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया है. डीआईजी मनु महाराज की विशेष टीम द्वारा जिन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. उनमें मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुबारचक निवासी मो कमरूद्दीन का पुत्र टीपू सुल्तान उर्फ मो शबीर हसन, कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मकससपुर चुआबाग निवसी अनिल मंडल का पुत्र किशन कुमार, मकससपुर निवासी रविंद्र शर्मा का पुत्र मनोज शर्मा एवं वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र के दलहट्टा निवासी सह युवा कांग्रेस के मुंगेर विधानसभा अध्यक्ष यतींद्रनाथ उर्फ भवानी कुमार शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें