31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कल से टिहरी में जुटेंगे ट्रैवल ब्लागर्स, पाठकों के साथ अनुभव करेंगे साझा

देहरादून : टिहरी तथा उसके आसपास के क्षेत्र के प्राकृतिक सौंदर्य और यहां के साहसिक कारनामों वाली गतिविधियों को पर्यटन की दृष्टि से प्रचारित करने के लिए एक नयी पहल करते हुए उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद ने देश के कुछ प्रमुख यात्रा ब्लॉगर्स को कल से शुरू हो रहे टिहरी झील महोत्सव में आमंत्रित किया […]

देहरादून : टिहरी तथा उसके आसपास के क्षेत्र के प्राकृतिक सौंदर्य और यहां के साहसिक कारनामों वाली गतिविधियों को पर्यटन की दृष्टि से प्रचारित करने के लिए एक नयी पहल करते हुए उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद ने देश के कुछ प्रमुख यात्रा ब्लॉगर्स को कल से शुरू हो रहे टिहरी झील महोत्सव में आमंत्रित किया है जो पाठकों से अपने अनुभव साझा करेंगे. इस आमंत्रण को स्वीकार करते हुए देश के आठ जानेमाने यात्रा ब्लॉगर्स आज ऋषिकेश से बस से झील महोत्सव को देखने के लिए रवाना हुए.

ये ब्लॉगर्स टिहरी झील के अलावा आसपास के क्षेत्रों की प्राकृतिक सुदंरता का नजारा लेंगे तथा धार्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण कुंजापुरी और सुरकंडा मंदिरों का भी भ्रमण करेंगे. पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा, ‘‘इन यात्रा ब्लॉगर्स का घूमने के शौकीन लोगों पर खासा प्रभाव है और टिहरी झील महोत्सव के लिए उन्हें आमंत्रित करने का हमारा उद्देश्य उन्हें स्वयं उस अनुभव को महसूस कराना है जिससे वे अपने ब्लॉग के जरिये दुनिया को इस ‘मस्ट विजिट डेस्टिनेशन’ के बारे में बता सकें.’ जावलकर ने बताया कि ये ब्लॉगर्स टिहरी के कोटी कालोनी स्थित महोत्सव स्थल जायेंगे और उसके बाद विशेष रूप से उन्हें सैर कराने के लिए तैयार की गयी ‘ब्लॉगर्स बस’ में बैठकर टिहरी के आसपास के क्षेत्रों में भी जायेंगे.

इन यात्रा ब्लॉगर्स में गोवा की अनुराधा गोयल, मुंबई की ओइंडिला डे, जयपुर के शुभम मानसिंगका, मनाली की दिव्या प्रसाद, ओड़िशा के आंतरिक अंवेषण और दिल्ली की गीतां​जलि बनर्जी, सौमेंद्र बनर्जी तथा पर्णाश्री देवी शामिल हैं. गीतांजलि ने कहा, ‘‘मैं टिहरी और टिहरी झील महोत्सव के बारे में जानने के लिए बहुत उत्साहित हूं. यह यात्रा मेरे लिए बहुत खास है।’ टिहरी झील को पर्यटकों तथा साहसिक खेलों के शौकीनों के बीच लोकप्रिय बनाने के लिए हाल ही में उत्तराखंड राज्य कैबिनेट की बैठक तैरते रेस्तरां फ्लोटिंग मरीना पर हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें