36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सेंसेक्स लगभग 100 अंक चढ़ा, निफ्टी 10370 के पार

मुंबई : संस्थागत निवेशकों की ओर से लिवाली के चलते शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में आज 100 अंकों तक की तेजी देखने को मिली है, जबकि निफ्टी 10375 के ऊपर तक पहुंचने में सफल हुआ है. प्रौद्योगिकी, सूचना प्रौद्योगिकी, रियल्टी और हेल्थकेयर शेयरों में लिवाली देखी गयी. इसके साथ ही एशियाई बाजारों में सकारात्मक रुख […]

मुंबई : संस्थागत निवेशकों की ओर से लिवाली के चलते शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में आज 100 अंकों तक की तेजी देखने को मिली है, जबकि निफ्टी 10375 के ऊपर तक पहुंचने में सफल हुआ है.

प्रौद्योगिकी, सूचना प्रौद्योगिकी, रियल्टी और हेल्थकेयर शेयरों में लिवाली देखी गयी. इसके साथ ही एशियाई बाजारों में सकारात्मक रुख का असर भी घरेलू बाजार पर पड़ा.

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीदारी आयी है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स ने नया उच्चतम रिकॉर्ड बनाया है.

निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.25 फीसदी की बढ़त दर्ज की गयी है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी तक मजबूत हुआ है.

एफएमसीजी, ऑटो, फार्मा, आईटी, पीएसयू बैंक, रियल्टी, कंज्यूमर ड्युरेबल्स और ऑयल एंड गैस शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है. बैंक निफ्टी 0.15 फीसदी बढ़ कर 25,770 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. हालांकि मेटल और मीडिया शेयरों में बिकवाली देखने को मिल रही है.

फिलवक्त, बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 98 अंक यानि 0.3 फीसदी की तेजी के साथ 33,686 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 27 अंक यानी 0.25 फीसदी की मजबूती के साथ 10,375 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

बाजार में कारोबार के इस दौरान बड़े शेयरों में बजाज ऑटो, टेक महिंद्रा, अल्ट्राटेक सीमेंट, भारती इंफ्राटेल, इंफोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोटक महिंद्रा बैंक और सिप्ला 1.5 फीसदी तक बढ़े हैं.

हालांकि बड़े शेयरों में जी एंटरेटनमेंट, हिंडाल्को, वेदांता, एचपीसीएल, एशियन पेंट्स, एचयूएल, अदानी पोर्ट्स, टाटा स्टील और विप्रो 1.3 फीसदी तक गिरे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें