29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाजार में IRCTC ने किया धमाकेदार डेब्यू, 644 रुपये पर लिस्टेड हुआ शेयर

नयी दिल्ली : शेयर बाजार में आज से IRCTC के शेयरों की लिस्टिंग हुई. IRCTC के लिए खुशखबरी यह है कि उसके शेयर की बंपर लिस्टिंग हुई है. शेयर 320 रुपये के इशू प्राइस के मुकाबले बीएसई पर 101.25 % प्रीमियम के साथ 644 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ. आंकड़ों के अनुसार स्टॉक मार्केट में किसी […]

नयी दिल्ली : शेयर बाजार में आज से IRCTC के शेयरों की लिस्टिंग हुई. IRCTC के लिए खुशखबरी यह है कि उसके शेयर की बंपर लिस्टिंग हुई है. शेयर 320 रुपये के इशू प्राइस के मुकाबले बीएसई पर 101.25 % प्रीमियम के साथ 644 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ.

आंकड़ों के अनुसार स्टॉक मार्केट में किसी सरकारी कंपनी की यह सबसे सफल और उत्साहवर्द्धक लिस्टिंग है. शेयर बाजार में लिस्टिंग होने के बाद कंपनी का बाजार पूंजीकरण 10,736 करोड़ रुपये हो गया है.

गौरतलब है कि आईआरसीटीसी का 12 शेयर सरकार बेचेगी. आईपीओ आने के बाद कंपनी में सरकार की हिस्सेदारी अब 100 प्रतिशत से घटकर 87.7% हो गयी है.आईआरसीटीसी का आईपीओ जब आया तो निवेशकों ने इसे हाथों-हाथ लिया था. निवेश और लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने ट्वीट में कहा था कि आईआरसीटीसी के आईपीओ को 111 गुणा बोली मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें