27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिटकॉइन में तूफानी तेजी जारी, पहुंचा 15000 डाॅलर के पार

लंदन : क्रिप्टो करेंसी डिजिटल मुद्रा बिटकॉइन इस समय सातवें आसामन पर है. ब्लूमबर्ग एजेंसी के अनुसार इसका भाव अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 15,000 डाॅलर पर पहुंच गया था, जो इसका नया रिकाॅर्ड है. इस अंधाधुध तेजी को देखते हुए यह चेतावनी दी जा रही है कि यह आभासी मुद्रा एक सरपट भागती रेलगाड़ी जैसी बढ़ […]

लंदन : क्रिप्टो करेंसी डिजिटल मुद्रा बिटकॉइन इस समय सातवें आसामन पर है. ब्लूमबर्ग एजेंसी के अनुसार इसका भाव अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 15,000 डाॅलर पर पहुंच गया था, जो इसका नया रिकाॅर्ड है.

इस अंधाधुध तेजी को देखते हुए यह चेतावनी दी जा रही है कि यह आभासी मुद्रा एक सरपट भागती रेलगाड़ी जैसी बढ़ रही है, जिसमें ब्रेक नहीं है.

इस तेजी के कारण इस मुद्रा को मुख्य विनिमय बाजारों में निकट भविष्य में मान्यता देने की संभावना पर फिर आशंकाएं प्रकट होने लगी हैं.

इस मुद्रा का इस्तेमाल करने वाले इससे आइसक्रीम से लेकर बीयर तक खरीदते हैं.

डाॅलर के मुकाबले इसकी विनिमय दर एक सप्ताह में 50 प्रतिशत से अधिक चढ़ चुकी है.

इसका चलन 2009 में शुरू हुआ. इसे किसी देश के बैंकिंग विनियामक ने अभी मान्यता नहीं दी है और न ही इसकी कोई कानूनी तौर पर मान्य विनिमय दर ही है.

अभी इस साल जनवरी के मध्य में इसकी विनिमय दर 752 डाॅलर के आस पास थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें