36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना में धनतेरस बाजार: मंदी की आहट के बावजूद बाजार से आस, 10,000 बाइक और 1000 से ज्यादा कार बिकने की उम्मीद

पटना : ऑटो मोबाइल सेक्टर मंदी के बावजूद इस धनतेरस में अच्छा कारोबार होने का उम्मीद लगाये है. कार कंपनियों के शोरूम के प्रबंधकों की माने तो लगभग दस हजार से अधिक बाइक और एक हजार से अधिक कार इस धनतेरस में लोगों के घर पहुंचने की उम्मीद हैं. बाइक और कार के शोरूम ने […]

पटना : ऑटो मोबाइल सेक्टर मंदी के बावजूद इस धनतेरस में अच्छा कारोबार होने का उम्मीद लगाये है. कार कंपनियों के शोरूम के प्रबंधकों की माने तो लगभग दस हजार से अधिक बाइक और एक हजार से अधिक कार इस धनतेरस में लोगों के घर पहुंचने की उम्मीद हैं. बाइक और कार के शोरूम ने इस धनतेरस को लेकर खास तैयारियां कर रखी हैं.

मारुति सुजुकी के अधिकृत डीलर अलंकार ऑटो के निदेशक अशोक प्रियदर्शी ने बताया कि इस बार तीन सौ से अधिक गाड़ी बेचने का लक्ष्य है. पिछले साल 200 गाड़ी धनतेरस पर डिलिवरी हुई थी. उन्होंने बताया कि अब तक 240 गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी है. इनमें सबसे अधिक बुकिंग स्विफ्ट डिजायर,, एस प्रेसो की हुई है. प्रियदर्शी ने बताया कि सीएनजी गाड़ी भी यहां लोगों का उपलब्ध कराया जा रहा है. फेस्टिवल ऑफर के तहत 75 हजार रुपये तक की छूट दी जा रही हैं. किरण महिंद्रा ऑटो मोबाइल्स के निदेशक नितिन कुमार के अनुसार पिछले साल 275 गाड़ियां धनतेरस को लेकर बुकिंग हुई थी, लेकिन इस बार मंदी के बावजूद 210 से अधिक गाड़ी की बुकिंग का लक्ष्य है. अब तक 150 गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी हैं. सबसे अधिक बुकिंग 150 स्कॉर्पियो की हुई है. इसके अलावा एक्सयूवी 300, एक्सयूवी 500 तथा मराजो की बुकिंग हो रही हैं. उन्होंने बताया कि ग्राहक महिंद्रा वाहनों पर 1.40 लाख रुपये तक का लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

प्रेमा फोर्ड के निदेशक रिभू ने बताया कि इस धनतेरस 85 से अधिक गाड़ियों की डिलिवरी करने का लक्ष्य है. अब तक 70 गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी हैं. इसमें इको स्पोटर्स 45 गाड़ी हैं. उन्होंने बताया कि फोर्ड की ओर से फेस्टिवल ऑफर के तहत 25 हजार रुपये तक की छूट दी जा रही हैं. टाटा मोटर्स के अधिकृत डीलर गिन्नी मोटर्स के एमडी एके गुप्ता ने बताया कि अब तक 30 गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी है. इस बार 50 से अधिक गाड़ियों की डिलिवरी करने का टारगेट है. उन्होंने बताया कि सबसे अधिक बुकिंग टियागो की हुई है. अब तक 30 गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी हैं. फेस्टिवल ऑफर के तहत 50 हजार रुपये तक की छूट दी जा रही हैं.

हुंडई आशियाना के चंदन कुमार ने बताया कि धनतेरस के मौके पर 150 गाड़ियों की डिलिवरी करने का टारगेट हैं. अब तक 80 गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी हैं. उन्होंने बताया कि विन्यू, क्रेटा आइ-10 की बुकिंग अधिक हो रही हैं. ऑफर के तहत दो लाख रुपये तक की छूट ग्राहकों को दिया जा रहा हैं. देनी टीवीएस के एमडी अमरजीत सिंह ने बताया कि इस बार पिछले साल की तुलना में बाइक बाजार डाउन रहेगा. फिर भी 400 से अधिक बाइक धनतेरस के मौके पर डिलिवरी करने का लक्ष्य हैं. उन्होंने बताया कि सौ से अधिक बाइक की बुकिंग हो चुकी हैं. इसमें अपाची और स्कूटी पहले और दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने बताया कि हर बुकिंग पर दस ग्राम का सिक्का ग्राहकों को दिया जा रहा हैं.

प्रेमा होंडा के प्रबंधक अमित कुमार के अनुसार इस धनतेरस 300 से अधिक बाइक बिकने की उम्मीद हैं. सबसे अधिक डिमांड एक्टिवा -125 का है. इसके बाद सीबी शाइन की मांग हैं. उन्होंने बताया कि अब तक 80 से अधिक गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी हैं. फेस्टिवल ऑफर के तहत स्क्रैच कूपन दिया जा रहा है.पाटलिपुत्र हीरो के प्रबंधक अजय प्रधान ने बताया कि धनतेरस के मौके पर 550 से अधिक बाइक की डिलिवरी की जायेगी. उन्होंने बताया कि अब तक 110 गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी हैं. बाइक में सबसे अधिक मांग ग्लैमर और स्कूटर में मैसट्रो एज का हैं. प्रधान ने बताया कि फेस्टिवल ऑफर के तहत 15 हजार रुपये तक की छूट दिया जा रहा है.

आकर्ष बजाज के प्रबंधक विपुल ने बताया कि सौ से अधिक बाइक बेचने का लक्ष्य हैं. अब तक 30 बाइक की बुकिंग हो चुकी हैं. इसमें सबसे अधिक पल्सर-125 और क्लासिक -150 हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें