28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राजनगर में 61% मतदान, कम आयीं महिलाएं

राजनगर : प्रखंड क्षेत्र के 17 पंचायत के पैक्सों के चुनाव शांति पूर्ण रूप से संपन्न करा लिया गया है. मतदाताओं ने चुनाव में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. वही सभी प्रत्याशियों का भाग्य की फैसला मत पेटियों में बंद हो चुका है. सभी लोग अपना अपना फैसला सुनने को लेकर आतुर हैं. प्रखंड क्षेत्र […]

राजनगर : प्रखंड क्षेत्र के 17 पंचायत के पैक्सों के चुनाव शांति पूर्ण रूप से संपन्न करा लिया गया है. मतदाताओं ने चुनाव में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. वही सभी प्रत्याशियों का भाग्य की फैसला मत पेटियों में बंद हो चुका है. सभी लोग अपना अपना फैसला सुनने को लेकर आतुर हैं. प्रखंड क्षेत्र में सभी 43 बूथों पर हुए मतदान 61 प्रतिशत बताया गया है.

क्षेत्र के महिलाओं ने 13 प्रतिशत मत गिराया है. थानाध्यक्ष अमृत कुमार साह ने बताया कि मतदान शांति पूर्ण माहौल में सम्पन्न हुआ है. कहीं से कोई अप्रिय घटना की जानकारी नही है. बताते चलें कि तीन पंचायत के पैक्स के अध्यक्ष पद का चुनाव निर्विरोध कर लिया गया था.
रामपट्टी. राजनगर थाना क्षेत्र के रामपट्टी, महीनाथपुर, कोइलख, कैथाही, राघोपुर बलाट में पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ. दो बजे तक 45 प्रतिशत मतदान हर पंचायत में हो चुका था. पर जैसे जैसे समय चढ़ता गया. मतदान का प्रतिशत आंकड़ा भी बढ़ता गया. जानकारी के अनुसार रामपट्टी पैक्स में कुल 1719 मतदाताओं के विरूद्ध 948 मतदाताओे ने मतदान किया. जबकि महिनाथपुर में 1834 मतदाताओं के विरुद्ध 890 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.
चुनाव हो जाने के बाद चुनावी मैदान में खड़े प्रत्याशी व उनके समर्थक हार जीत का आंकड़ा करने में जुट गये. शांति पूर्वक कराने के लिये प्रशासन पूरी तरह सजग थी. कहीं से किसी प्रकार के अप्रिय घटना की सूचना नही है. हर जगह मतदान कर्मी पूरी तरह मुस्तैद दिखे. सिंगियौन पंचायत में निर्विरोध चुनाव पूर्व में ही हो गया. इसलिए सिंगियौन में किसी भी पद पर चुनाव नहीं हुआ.
रहिका में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ पैक्स का मतदान : रहिका. प्रखंड अंतर्गत 8 पैक्स अध्यक्ष पद सहित कार्यकारिणी सदस्य पद हेतु शांतिपूर्ण माहौल मे कडी सुरक्षा के बीच संपन हुआ. 8226 पैक्स मतदाताओ ने 21 अध्यक्ष पद की उम्मीदवारों का भाग्य का फैसला बैलेट बाक्स मेबंद कर दिया है. वोटो का प्रतिशत 50 से 55 % के बीच बताया जा रहा है.
जानकारी रहे कि 10 पैक्स मे दो पैक्स शंभुआर से विश्वजीत सिंह ऊर्फ मुन्ना और भौआरा से दिनेश यादव निर्विरोध चुने गए हैं. बीडीओ सत्येन्द्र कुमार यादव ने बताया कि वोट समाप्त के बाद उच्च विद्यालय रहिका मे बनाए गए गिनती केन्द्र के वज्रगृह मे लाया जाएगा. उसके बाद गिनती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. देर रात परिणाम आने की संभावना है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें