27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छह चिकित्सा पदाधिकारियों से मांगा गया स्पष्टीकरण

मधुबनी : डीएम शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में शनिवार को समाहरणालय के सभा कक्ष में स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षा बैठक हुई. समीक्षा के क्रम में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लौकही के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक के कार्यालय से अनुपस्थित रहने तथा अंधराठाढी के लेखापाल को जननी बाल सुरक्षा योजना में लापरवाही बरतने के आरोप में […]

मधुबनी : डीएम शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में शनिवार को समाहरणालय के सभा कक्ष में स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षा बैठक हुई. समीक्षा के क्रम में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लौकही के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक के कार्यालय से अनुपस्थित रहने तथा अंधराठाढी के लेखापाल को जननी बाल सुरक्षा योजना में लापरवाही बरतने के आरोप में चयन मुक्त करने का निर्देश सीएस को दिया.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लदनियां में आयुष्मान भारत की प्रगति असंतोषप्रद रहने पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से स्पष्टीकरण पूछने के साथ वेतन अवरुद्ध करने तथा डाटा ऑपरेटर का 15 दिनों का मानदेय कटौती का निर्देश दिया. आयुष्मान भारत कार्यक्रम के अंतर्गत तकनीकी सहयोग के लिए राज्य स्तर से चयनित एजेंसी मेडसेव के जिला समन्वयक एवं ग्रिभांस अधिकारी के कार्य स्थल से गायब रहने एवं कार्य के प्रति गंभीर नहीं रहने की सूचना कार्यपालक पदाधिकारी बिहार स्वास्थ्य सुरक्षा समिति को डीएम के स्तर से भेजने का निर्देश दिया.

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी लौकही, बाबूबरही एवं लखनौर से स्पष्टीकरण तथा डाटा इंट्री ऑपरेटर लखनौर का एक माह का मानदेय कटौती का निर्देश दिया गया. जननी बाल सुरक्षा योजना की बुरी स्थिति पर अनुमंडलीय अस्पताल झंझारपुर के उपाधीक्षक, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी झंझारपुर से स्पष्टीकरण एवं स्वास्थ्य प्रबंधक झंझारपुर के मानदेय से 10 दिनों की कटौती का आदेश दिया गया. फुलपरास के लेखापाल से स्पष्टीकरण के साथ 5 दिनों के मानदेय कटौती करने का भी निर्देश दिया गया.

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को छोड़कर सभी कर्मियों को बायोमैट्रिक से उपस्थिति दर्ज कर 10.15 बजे तक जिला स्वास्थ्य समिति को उपलब्ध करने का निर्देश दिया गया. बैठक में सीएस डा. मिथिलेश झा, एसीएमओ डा. एसपी सिंह, सीडीओ डा. आरके सिंह सहित उपाधीक्षक, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सहित सभी स्वास्थ्य प्रबंधक उपस्थित रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें