Advertisement

madhubani

  • Sep 10 2019 1:25AM
Advertisement

नल जल योजना की पाइप से निकल रहा है पानी, सड़क पर जल जमाव

 हस्तगत कराने से पहले ही सामने आ गयी लापरवाही 

 
मधुबनी : शहर में बीते दो साल पहले शुरू हुए नल जल योजना काम अधूरा है. अब तक केवल पांच वार्ड में ही कुछ घरों में इस योजना के तहत लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने का काम शुरू हुआ है. जिन वार्डो मे पाइप लाइन का काम हो चुका है और पानी की सप्लाई शुरू भी कर दी गयी है. पर अब तक इन वार्डो में काम पूरा होने के बाद विभाग को संवेदक ने हस्तगत नहीं कराया है. लेकिन हस्तगत कराने से पहले ही इस योजना की गुणवत्ता ने पोल खोल कर रख  दी है. 
 
इतने ही दिनों नल जल योजना की पाइप लाइन दम तोड़ चुकी है. जर्जर पाइप के कारण पानी लोगों के घरों में कम सड़कों पर अधिक बहता है. इसे देखने वाला कोई नहीं है. इसके रख रखाव की जिम्मेदारी किसकी है ये भी पता नहीं है. हालांकि संबंधित वार्ड के पार्षद इसकी शिकायत नप के कार्यपालक पदाधिकारी से की है.
 
लेकिन पानी के अनियंत्रित तरीके से बहाव को रोकने की कोई पहल नहीं हुई है. इधर कार्यालय सूत्रों के मुताबिक किसी भी वार्ड में नल जल योजना का कार्य पूरा नहीं हुआ है. किसी भी संवेदक ने कार्यालय को कार्य पूरा होने की सूचना नहीं दी है. या हस्तगत नहीं कराया है. यहां यह भी बता दें कि बीते दो माह से शहर में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ था. उस समय भी तेजी से काम पूरा होने की पहल नहीं की गयी. शहर में लोगों के बीच पानी पहुंचाने के नाम पर करीब 10 लाख की निकासी कर ली गयी है. इस मद में और निकासी की जुगत में संवेदक लगे हुए है. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement