32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हल्की बारिश ने खोली नगर परिषद की जल निकासी व्यवस्था की पोल

परेशानी : मोहल्ले की सड़कों पर जलजमाव ने बढ़ायी शहरवासियों की मुश्किल कीचड़मय हुईं शहर की आधा दर्जन से अधिक सड़कें, लगा पानीसदर अस्पताल परिसरमें जलजमाव से बढ़ी लोगों की परेशानी मधुबनी :हल्की बारिश ने ही नगर परिषद की जल निकासी की व्यवस्था की पोल खोल दी है. शनिवार की सुबह गरज के साथ हुई […]

परेशानी : मोहल्ले की सड़कों पर जलजमाव ने बढ़ायी शहरवासियों की मुश्किल

कीचड़मय हुईं शहर की आधा दर्जन से अधिक सड़कें, लगा पानीसदर अस्पताल परिसरमें जलजमाव से बढ़ी लोगों की परेशानी
मधुबनी :हल्की बारिश ने ही नगर परिषद की जल निकासी की व्यवस्था की पोल खोल दी है. शनिवार की सुबह गरज के साथ हुई हल्की बारिश से शहर के आधे दर्जन से अधिक मोहल्ले में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गयी है. शहर की गली-मोहल्ले की आधा दर्जन से सड़कें कीचड़मय हो गयी है. नतीजतन वाहन की कौन कहे इन सड़कों पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है. जगह-जगह सड़क किनारे जमा कूड़े-कचरे में वर्षा का पानी घुलमिल जाने से स्थिति नारकीय हो गयी है. गंदे पानी व गंदगी की सड़ांध से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. जिससे शहर के लोगों में आक्रोश व्याप्त है.
निकासी की नहीं है कोई व्यवस्था : दरअसल हल्की बारशि में भी अस्पताल में जल जमाव हो जाने का कारण यह है कि अस्पताल के दक्षिणी दीवार से बाहर सड़क उंची रहने एवं नाला नहीं रहने के कारण जल निकासी नहीं हो पाती है. वहीं उत्तरी दिवार के बाहर मुख्य सड़क के किनारे दुकानों के रहने व नाला नहीं रहने के कारण पानी की निकासी नहीं हो हो रही है. नतीजतन बारिश का पानी अस्पताल परिसर में जम जाती है.
यहां है जलजमाव की समस्या : शहर के आदर्शनगर, विनोदानंद झा कॉलोनी, गोशाला रोड, प्रोफेसर कॉलोनी, नोनिया टोला, महादलित मोहल्ले सहित कई अन्य मुहल्ले में जल जमाव से लोग परेशान हैं. वहीं सदर अस्पताल के विभिन्न वार्डों, इर्मजेंसी एवं ओपीडी के सामने जल जमाव से अस्पताल में आने वाले मरीज व उनके परिजन को काफी परेशानी हो रही है.
पंपिंग सेट लगा कर जल निकासी की योजना बेअसर : शहर में जलजमाव से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए डीएम ने पंपिंग सेट लगाकर जल निकासी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया था. डीएम से मिले निर्देश के आलोक में कई मोहल्ले में पंपिंग सेट लगाकर जल निकासी की व्यवस्था भी की गयी. लेकिन हल्की बारिश होते ही सब किये कराये पर पानी फिर गया. शहर के लोगों का कहना है कि जलजमाव की समस्या के स्थायी निदान के लिए कैनाल व नाले की सफाई करना आवश्यक है तभी जलजमाव से मुक्ति मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें