27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शहरवासियों को मिलेगी लो वोल्टेज की समस्या से निजात

समस्या के समाधान के लिए बिजली विभाग ने शुरू की पहल मधुबनी :शहर के लोगों के लिए खुशी की खबर. अब उन्हें लो वोल्टेज की समस्या से निजात मिल जाएगी. विदित हो कि पिछले दो महीनों से शहर के बिजली उपभोक्ताओं को लो वोल्टेज की समस्या से जूझना पड़ रहा था. विभाग ने इस समस्या […]

समस्या के समाधान के लिए बिजली विभाग ने शुरू की पहल

मधुबनी :शहर के लोगों के लिए खुशी की खबर. अब उन्हें लो वोल्टेज की समस्या से निजात मिल जाएगी. विदित हो कि पिछले दो महीनों से शहर के बिजली उपभोक्ताओं को लो वोल्टेज की समस्या से जूझना पड़ रहा था. विभाग ने इस समस्या के निदान के लिए अपनी ओर से पहल शुरू कर दी है. लो वोल्टेज की समस्या को खत्म करने के लिये बिजली विभाग द्वारा शहर में 8 जगहों पर जहां लो वोल्टेज की समस्या होती थी, वहां 325 केवीए का नया ट्रांसफॉर्मर लगा रही है.
यहां पर लगेगा 315 केवीए का ट्रांसफाॅर्मर
बिजली विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शहर के बाटा चौक, स्टेशन चौक, गंगा सागर चौक, राम चौक, समाहरणालय परिसर, महंथी लाल चौक, आर के कॉलेज व बाबु साहेब चौक पर 315 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाने के लिए दो माह पहले ही स्थल का चयन कर लिया गया था. सप्लाई के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार ने कहा कि चिन्हित जगह पर ट्रांसफार्मर लगाने के लिये प्रोजेक्ट को लिस्ट भी दिया गया है. लेकिन, 315 केवीए का ट्रांसफार्मर उपलब्ध नहीं रहने के कारण अभी तक लगाया नहीं गया था.
लेकिन अब सभी चिन्हित जगह पर 315 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया जा रहा है. कार्यपालक अभियंता ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में जिस तरहउपभोक्ताओं की संख्या में इजाफा हुआ उस हिसाब से संसाधन नहीं बढ़ाया गया है. जिसके कारण पिछले कई दिनों से शहर में बिजली आपूर्ति में समस्या आ रही थी. कार्यपालक अभियंता ने कहा कि अब शहरी क्षेत्रों में कहीं भी लो वोल्टेज की समस्या नहीं होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें