36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज लिया जायेगा दीपा और मंजू का डीएनए सैंपल

सदर अस्पताल ने झंझारपुर थाने को लिखा पत्र मामला झंझारपुर स्थित भगवती सेवा सदन में बच्चा बदलने का मधुबनी : विशेष दत्तक ग्रहण संस्थान में पल रही 22 माह की दीपा व झंझारपुर निवासी दिलीप महतो की पत्नी मंजू देवी की डीएनए जांच के लिए टेस्ट सैंपल 24 अगस्त को सदर अस्पताल के ओपीडी स्थित […]

सदर अस्पताल ने झंझारपुर थाने को लिखा पत्र

मामला झंझारपुर स्थित भगवती सेवा सदन में बच्चा बदलने का
मधुबनी : विशेष दत्तक ग्रहण संस्थान में पल रही 22 माह की दीपा व झंझारपुर निवासी दिलीप महतो की पत्नी मंजू देवी की डीएनए जांच के लिए टेस्ट सैंपल 24 अगस्त को सदर अस्पताल के ओपीडी स्थित लैव में लिया जायेगा. सदर अस्पताल द्वारा इस आशय की सूचना झंझारपुर थाना को दे दी गयी है.
पुलिस द्वारा दोनों को सैंपल के लिए शनिवार को लाया जायेगा. डीएनए जांच के बाद ही खुलासा हो पायेगा. कि दीपा झंझारपुर निवासी दिलीप महतो व उसकी पत्नी मंजू देवी की बच्ची है या झंझारपुर निवासी मो. जहांगीर व उसकी पत्नी आसमा खातून की बच्ची है. साथ ही एक खुलासा यह भी होगा कि दीपा वास्तविक रूप में मंजू देवी की ही बच्ची है या आसमा खातून की.
साथ ही आसमा खातून के यहां पल रहा मो. जमाल को आसमा खातून ने जन्म दिया था या फिर मंजू देवी ने. विदित हो कि दीपा सहित मंजू देवी, दिलीप महतो, मो. जहांगीर आसमा खातून व मो. जमाल का डीएनए टेस्ट का सैंपल 5 सितंबर 18 को भी लिया गया था. उस समय कानूनी प्रक्रिया कहें या पुलिस की लापरवाही लेबोरेटरी द्वारा डीएनए टेस्ट सैंपल को जांच करने से इनकार करते हुए लौटा दिया गया.
दंपती ने संस्थान पर लगाया बच्चा बदलने का आरोप : 20 अक्टूबर 2017 को झंझारपुर स्थित भगवती सेवा सदन में झंझारपुर निवासी दिलीप महतो अपनी पत्नी मंजू देवी को प्रसव के लिए दोपहर 3 बजे लाया गया. शाम 4 बजे मंजू देवी को प्रसव हुआ. दिलीप महतो के अनुसार सेवा सदन के चिकित्सक व एएनएम द्वारा उसे पुत्र होने की सूचना दिया गया. फिर चिकित्सक ने उसे बच्चा कमजोर होने की बात कहकर बच्चे को एसएनसीयू में रखने की बात कही. 20 अक्टूबर 17 को ही झंझारपुर के ही मो. जहांगीर अपनी पत्नी आसमा खातून को भगवती सेवा सदन में ही प्रसव के लिए भर्ती कराया.
शाम में उसे भी प्रसव हुआ. 20 अक्टूबर को ही दिलीप महतो को संस्थान के चिकित्सक द्वारा 11 बजे रात में सूचना दी गयी कि आपकी पत्नी को बच्ची हुआ है. जिसपर दिलीप महतो व परिजनों एवं संस्थान के प्रबंधन के बीच काफी हंगामा हुआ. पुलिस के आने पर भी दिलीप महतो ने बच्ची को लेने से इनकार कर दिया. बच्ची को थाना द्वारा विशेष दत्तक ग्रहण संस्थान को सौंप दिया गया. दीपा अब 22 माह की हो गयी है.
दिलीप महतो द्वारा आसमा खातून के यहां पल रहे बच्चे को अपना बच्चा होने तथा संस्थान द्वारा बच्चा बदलने का आरोप लगाते हुए थाना, अनुमंडल सहित एसपी, डीएम व कोर्ट की शरण में न्याय के लिए पहुंचा. न्यायालय द्वारा दीपा व मंजू देवी की डीएनए सैंपल लेने का आदेश सदर अस्पताल को दिया गया. आदेश के आलोक में सदर अस्पताल द्वारा 24 अगस्त की तारीख तय कर इसकी सूचना झंझारपुर थाना को दी गयी. झंझारपुर थाना पुलिस द्वारा शनिवार को दीपा व मंजू को डीएनए टेस्ट सैंपल के लिया जायेगा. जहां चिकित्सकों एवं थाना की उपस्थिति में डीएनए टेस्ट के लिए ब्लड सैंपल लिया जायेगा. जिसे पटना स्थित लैवोरेटरी में जांच के लिए पुलिस द्वारा भेजा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें